दिलचस्प

फिल्मी नहीं बल्कि ये कपल है असल Vampires, चौंका देगी इनकी कहानी

अगर आप हॉलीवुड फिल्मों और टीवी शो के शौकीन हैं तो आपको वैंपायर्स औऱ वेयरलवोल्वस की कहानी भी सही लगती होगी या फिर पसंद आती होगी। आप इन्हें पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप मानते हैं कि वैंपायर्स होते हैं?  फिल्मों में भी की परिभाषा बदल चुकी है। पहले वह डरावने हुआ करते थे, लेकिन अब वैंपायर्स भी काफी रोमांटिक हो चुके हैं और इन्हें अक्सर एक आम इंसान लड़की से प्यार होता है। सिर्फ हॉलीवुड ही क्यों बॉलीवुड में टीवी जगत में वैंपायर्स पर एक सीरियल बना था प्यार की ये एक कहानी। इन सारी बातों का मतलब यह है कि आप इन स्टोरीज को इन्ज्वॉय तो करते होंगे, लेकिन इन्हें सच नहीं मानते होंगे। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे दो लोगों के बारे में जो खुद को वैंपायर्स मानते हैं।

कौन होते हैं वैंपायर्स

वैसे इसे कल्पना कह सकते हैं या वपहले के समय में वाकई इस तरह के लोग रहे होंगे जिसके बाद से धीरे धीरे इसमें औऱ बातें जुड़ने लगीं। वैंपायर्स को वाकिंग डेड यानी मरे हुए जिंदा लोग मानते हैं। टीवी शो के हिसाब से आपको समझाएं तो अगर आप किसी वैंपायर के काटने से भी वैंपायर बन सकते हैं या फिर अगर आपने गलती से वैंपायर का खून पी लिया है और फिर आपकी किसी कारण वश मौत हो जाती है तो आप मर तो चुके हैं, लेकिन वैंपायर बन जाएंगे। इसके लिहाज से आपको हर वक्त दूसरों का खून पीना पड़ेगा, आप धूप में जल सकते हैं,हॉली वॉटर से भी उनका शरीर जल सकता है। ऐसा किस्से कहानियों औऱ फिल्मों में दिखाते हैं।

ये कपल खुद को मानते हैं वैंपायर

अब आपको बताते हैं उन कपल के बारे में दो खुद को वैंपायर मानते हैं। ब्रिटेन में रहने वाले इस कपल में 38 साल के आरो हैं और 20 साल की लिया हैं और उनका कहना है कि वह वैंपायर हैं। दोनों की पहली मुलाकात डेटिंग साइट से हुई थी। दोनों को एक ही तरह की जिंदगी जीना पसंद हैं। दोनों को रंगों से थोड़ा पहेज हैं और कल ब्लैक एंड व्हाइट जिंदगी जीना पसंद करते हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले आरो ने की थी। उन्होंने लिया से एक दिन उनंका खून पीने को कहा था।

पहले तो लिया थोड़ी झिझकी फिर उन्होंने आरो की बात मान ली। उन्होंने आरो के बाजू से खून पीया। इसके बाद उन्होंने अपनी कलाई काटी और आरो ने उका खून पीया। उन दोनों को ही खून पीते ऐसा लगा जैसे कुछ जादू सा हुआ हो। इसके बाद से दोनों को खून पीना अच्छा लगने लदा। अब दोनों एक दूसरे से अपना खून शेयर करते हैं। कभी कभी सिर्फ हाथ से नहीं बल्कि वैंपायर की तरह से गर्दन से भी यह एक दूसरे का खून पीते हैं।

क्या वाकई होते हैं वैंपायर

ऐसी बातें जानकर थोड़ी अजीब महसूस हो सकता है कि किसी को किसी का खून कैसे टेस्टी लग सकता है। हालांकि किसी के पास कोई पक्का सबूत नहीं रहा कि वैपांयर जैसे सच में कोई जीव होते हैं या फिर से सिर्फ किसी के दिमाग की उपज हैं। हालांकि इनकी कहानियां इतनी पुरानी हैं और साथ ही कई बार कुछ रहस्यमयी घटनाओं ने भी इस बात की ओर इशारा किया है कि वैंपायर भी इन दुनिया में एक्सिस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button