BREAKING: पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान एबटाबाद के पास क्रैश, 47 यात्री थे सवार

पाकिस्‍तान/नई दिल्ली – इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान एबटाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट पीके-661 बुधवार शाम करीब 4.30 बजे राडार से गायब हो गई। मीडिया के अनुसार विमान में 47 लोग सवार थे। विमान ने दोपहर 3.30 बजे चितरल से उड़ान भरी थी और उसे करीब 4.40 बजे इस्‍लामाबाद के बेनजीर भुट्टो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था। लेकिन 4.30 बजे के करीब एबटाबाद के नजदीक हवेलियन के पास यह राडार से ‘गायब’ हो गया। Pakistan airlines crash.

चश्‍मदीदों के अनुसार, उन्‍होंने हवेलियां की पहाडि़यों के पास से धुआं उठते देखा। राहत एवं बचाव दल को घटनास्‍थल पहुंचाया जा रहा है।

 

विमान में सवार यात्रियों की सूची –

Pakistan airlines crash

पाकिस्तान के जियो और डॉन न्‍यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट ने बताया है कि लापता हुए विमान में 47 लोग सवार थे। अभी पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयललाइंस के प्रवक्‍ता बयान के लिए उपलब्‍ध नहीं हो सके हैं। जियो न्‍यूज ने नागरिक उड्डयन के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि विमान ने करीब 4.30 बजे नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के साथ संपर्क खो दिया था।

इस हादसे बारे में इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि सेना के जवानों और आर्मी हेलिकॉप्‍टर्स को हवेलियन के नजदीक रवाना कर दिया गया है। डॉन न्‍यूज के अनुसार, इस विमान में गायक जुनैद जमशेद भी सवार थे। एविएशन हेराल्‍ड जो विश्‍व स्‍तर पर उड़ानों पर नजर रखने का कार्य करता है उसने कहा है कि फ्लाइट पीके-661 इंजन में खराबी की वजह से एबटाबाद के नजदीक क्रैश हो गया है। एबटाबाद के डिस्ट्रिक्‍ट पुलिस ऑफिसर ने पुष्टि की है मजब और पिपलियान के बीच हवेलियन में एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ है।

हादसे में किसी के भी जिंदा होने की उम्मीद कम है क्योंकि जिस जगह विमान हादसे का शिकार हुआ है, वो पहाड़ी इलाका है। आशंका जताई जा रही कि कोहरा भी हादसे का एक कारण हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.