समाचार

देखें वीडियोः पीएम मोदी ने पांच साल पहले ही कर दिया था नोटबंदी का ऐलान!

नई दिल्ली – अगर अन्य विरोधी पार्टियों के जैसे आप भी ये सोच रहे हैं कि पीएम मोदी ने नोटबंदी का फैसला अचानक लिया है और इसके लिए पहले से किसी प्रकार कि तैयारी नहीं कि तो आप यकीनन गलत साबित होंगे। शायद आपको लगता होगा कि पीएम मोदी ने अचानक इस सुझाव पर अमल किया और तुरंत ही इसको लागू करने का फैसला कर लिया। तो हम आपको बता दें कि भले ही किसी के सुझाव पर पीएम मोदी ने यह फैसला लिया है पर नोटबंदी कर देश में कालेधन पर अंकुश लगाने का विचार पीएम मोदी को बहुत पहले ही आ गया था। PM Narendra Modi announced Notbandi.

 

हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं वो कई साल पुराना है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह पीएम मोदी ने नोटबंदी कर देश से कालेधन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का निर्णय बहुत पहले ही ले लिया था। इस वीडियो में मोदी जी ने कांग्रेस को चवन्नी बंद करने पर लताड़ते हुए कहा था की अगर बन्द ही करने थे तो बड़े नोटों को बंद करो।

हालाँकि जो वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं वह गुजराती भाषा में है लेकिन आपको इसे समझने में खास दिक्कत नहीं होगी। इस वीडियो में नीचे हिन्दी भाषा में हिन्दी भाषी जनता को समझाने के लिए सबटाइटल दिया गया है।

देखें वीडियोः किस तरह पीएम मोदी ने पाँच साल पहले ही किया था नोटबंदी का ऐलान

 

Back to top button