बॉलीवुड

शादी के 30 साल बाद इस वजह से तलाक लिया था ये एक्ट्रेस,कई बड़े एक्टर्स के साथ कर चुकी है रोमांस

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सेलिब्रिटीज के तलाक हुए हैं जिनकी वजह कभी सामने आई ही नहीं लेकिन एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी तलाक की बात आसानी से मीडिया के सामने कहीं. हम बात रति अग्निहोत्री की कर रहे हैं जिन्होंने हर बड़े अभिनेता के साथ पर्दे पर रोमांस किया है और अपनी पहली ही फिल्म एक दूजे के लिए से सबके दिलों में खास जगह बना ली थी. रति अग्निहोत्री की शादी साल 1986 में एक बिजनेसमैन से हुई और उन्हें एक बेटा भी हुआ लेकिन शादी के 30 साल बाद इस वजह से तलाक लिया था ये एक्ट्रेस और इसके पीछे की वजह थी घरेलू हिंसा जो कानून के हिसाब से अपराध है. चलिए बताते हैं आपको रति अग्निहोत्री से जुड़ी कुछ बातें.

शादी के 30 साल बाद इस वजह से तलाक लिया था ये एक्ट्रेस

रति अग्निहोत्री ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘कुली’, कमल हासन के साथ ‘एक दूजे के लिए’, ऋषि कपूर के साथ ‘तवायफ’ और रजनीकांत के साथ लगभग 5 फिल्मों में काम किया. शादी के दो साल बाद रति ने एक बेटे को जन्म दिया लेकिन असल में उनके पति नहीं चाहते थे कि रति फिल्मों में काम करे और रति इस बात को कभी नहीं मानती थीं. इसके पीछे उनके बीच झगड़े होते रहे और बेटा होने के बाद रति के पति मारपीट भी करते थे. साल 2015 में रति ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि इतने साल सहने के बाद जब उनके पति ने उन्हें मारने के लिए चाकू उठा ली तब उन्होंने अलग होने का फैसला लिया.

रति अग्निहोत्री के पति अनिल वीरवानी पर उन्होंने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था और उन्हें जान से मारने की धमकी पर पति के खिलाफ रिपोर्ट भी लिखाई थी. शादी के 30 सालों के बाद उन्होंने तलाक भी दे दिया. जब रति से पूछा गया कि इतने साल वो मार क्यों सहती रहीं तो इसपर रति ने बताया कि वो सबकुछ अपने बेटे के लिए सहती रहीं क्योंकि अगर वो अलग होते तो उसके करियर पर बुरा असर पड़ता जो सही नहीं था लेकिन जब जान पर बन आई तब तो छोड़ना ही था.

10 साल की उम्र से करने लगी थीं मॉडलिंग

10 दिसंबर, 1960 को बरेली में जन्मी रति अग्नीहोत्री एक पंजाबी परिवार से ताल्लुख रखती हैं. उन्होंने 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था और 16 साल की उम्र में उन्हें भारती राजा ने पहली फिल्म पुदिया वरपुकल ऑफर किया. ये फिल्म रति के करियर की सीढ़ी बनी और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसके बाद साल 1981 में फिल्म एक दूजे के लिए से बॉलीवुड में एंट्री ली. रति ने बॉलीवुड में कूली, अय्याश, हुकूमत, मेरा फैसला, दिल तुझको दिया और ना तुम जानो ना हम जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. रति के बेटे अनुज अग्निहोत्री ने बलीवुड की फिल्म वन नाइट स्टैंड में सनी लियोनी के साथ काम किया लेकिन असफल रहे. इसके बाद लव यू सोनियो और पुरानी जींस जैसी फिल्में भी कीं लेकिन असफलता ही हाथ लगी.

Back to top button