राशिफल

Rashifal 27 November 2018: आज इन सात राशियो पर रहेगा हनुमानजी का आशीर्वाद, मिलेगा खूब सारा पैसा

आज मंगलवार का शुभ दिन है हिंदू धर्म के अनुसार मंगलवार को हनुमान जी का वार माना जाता है। आज हम आपको मंगलवार का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। आज के दिन हनुमानजी का कुछ राशियों पर आशीर्वाद रहेगा जिससे उन्हें खूब सारा धन लाभ हो सकता है, तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 27 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन करियर के लिहाज से सामान्य रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है, जीवनसाथी से मधुरता रहेगी। ईश्वर के प्रति श्रद्धा में वृद्धि होगी एवं धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव रहेगा। हनुमान जी की आरती करने से पहले से चली आ रही सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आज तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप पारिवारिक क्लेश से दूर रहें। पारिवारिक क्लेश आपके लिए सबसे अधिक नुकसानदेह साबित होगा। व्यवसाय में बदलाव के बाद भी तरक्की मिलेगी। प्रॉपर्टी के सिलसले में की गई यात्रा सफल होगी। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। दोस्तों के साथ बिताए गए कुछ पल बहुत ही रोमांच और खुशियां देने वाले होंगे। आज मंगलवार के दिन गरीबों को भोजन कराने से हनुमान जी आप पर प्रसन्न होंगे और आपको खूब सारा पैसा मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा इसलिए मेहनत करते रहे। धैर्य से काम लीजिये, संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी। काम के अतिरिक्त बोझ के कारण आज आप थका हुआ महसूस करेंगे। आपके घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है जिससे घर में हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा। अकेले लोग एक पसंदीदा साथी ढूंढ सकते हैं। प्यार के मामले में जोखिम लेना सही नहीं होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज गलत संगति की तरफ आपका आकर्षण बढ़ सकता है। नया वाहन या प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो आज न खरीदें। आज वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ नहीं है। ऊर्जावान व बौद्धिक विचारधारा से परिपूर्ण रहेंगे। वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी। दूसरों की बातों में आकार गलत फैसले लेने से बचें। अपने प्रेमी के साथ आप अच्छा समय बिताने में सक्षम होंगे। किसी सामाजिक और धार्मिक समारोह में हिस्सा लेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वाहन सावधानी से चलाएं। आपके सभी कार्य योजना के अनुसार हो पाएंगे। किसी की मेहमान नवाजी करने का अवसर मिलेगा। सज्जन व्यक्तियों के आदर-सत्कार में आप अग्रणी रहेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज आपका किसी विशेष व्यक्ति से मेल जोल बढ़ सकता है। अगर आप अपने करीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें लाभ मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको आज किसी से आर्थिक मदद भी मिल सकती है। नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। आपके मन में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। किसी से विवाद मुसीबत में डाल सकता है। जो विद्यार्थी किसी टेस्ट कि तैयारी कर रहे हैं, उन्हें आज पढ़ाई में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अपने सभी कार्य सुनयोजित तरीके से करें। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको परिवार में माता-पिता का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। आज से आपका शुभ समय शुरू हो रहा है। आपको परिवार के लोगों से मदद मिलेगी। बातचीत सोच-समझकर करें, नुकसान होने के योग हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। वाहन व मशीनरी के कार्य में आज बिल्कुल लापरवाही न करें वरना कोई दुर्घटना हो सकती है। कामकाज में कुछ नया करने की सोच सकते है। धन का सुख मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। समय अनुकूल एवं शुभ फलदायी है। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। कारोबार में आशा के अनुरूप फायदा होने वाला है। आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। आपके मन में व्यग्रता रह सकती है। अपने कामकाज में बिजी होने से आप अपने बच्चों के साथ ज़्यादा समय नहीं गुजार सकेंगे जिस से वे नाराज हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। परिवार के अंदर सामंजस्य का वातावरण रहेगा। आपके जीवन में होने वाले परिवर्तन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। आज आप मित्रों और परिवारजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज किसी को धन उधार ना दें। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं बकाया मामले भी निपट सकते हैं। खुद की गलतियों को पहचानकर उन्हें दोबारा करने से बचना होगा। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक उनके प्रयास सफल होंगे। आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं। बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आपको कोई दूर से शुभ समाचार मिल सकते है। प्रेमी के मन का ख्याल रखें। परिवार में किसी सदस्य से चल रही आज खत्म हो जायेगी। किसी नए काम को शुरू करने में अपनो का साथ मिलेगा। पूंजी निवेश का कार्य संभलकर करें। व्यापार में किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य प्रारंभ हो सकता है। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहने वाले हैं। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जिससे आपको तरक्की मिलने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी मामलों में मीन राशि वालों को आज फ़ायदा होने की उम्मीद है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। सूर्यास्त के बाद महत्वपूर्ण कार्य सोच-समझकर करें। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी ऊंचा रहेगा।

आपने Rashifal 27 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें। अगर आप हनुमान जी के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय बजरंगबली’ अवश्य लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्राचार्य द्वारा कही गई इन 4 बातों को रखें ध्यान, सफलता आपके चूमेगी कदम

Back to top button