राजनीति

जानिए आखिर ऐसी कौन सी वजह थी कि पूर्व मुख्यमंत्री की बहू ने बेची सब्जी, सारा माल बिक गया 10 मिनट में!

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में लोग उस समय हैरान हो गए जब उन्होंने देखा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा स्टॉल लगाकर सब्जियाँ बेच रही हैं। पहले तो लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसी कौन सी वजह है, जिसके लिए इतने बड़े आदमी की बहू सब्जी बेच रही है। लोगों के बीच यह कौतूहल का विषय बना रहा। लोग इसके पीछे के कारण को जानने के लिए बेचैन थे।

former chief ministers daughter in law sold the vegetables

10 मिनट में बिक गया सारा माल:

आपको बता दें जगदलपुर के संजय बाजार में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू स्टॉल लगाकर सब्जियाँ बेच रही थीं। स्टॉल पर रखा हुआ सारा का सारा माल 10 मिनट के अन्दर ही बिक गया। बाद में लोगों को पता चल ही गया कि आखिर वो ऐसा क्यों कर रही हैं। दरअसल वो मौजूदा रमन सिंह सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। उन्होंने सरकार के विरोध प्रदर्शन का यह नया तरीका खोज निकाला है। संजय बाजार में अपनी सब्जी बेचने के बाद वह किसी और जगह ऐसा की करने के लिए चली गयीं।

रमन सिंह वाले स्टॉल पर महँगी मिल रही थीं सब्जियाँ:

जब पूर्व मुख्यमंत्री की बहू बाजार में गयीं तो उन्होंने दो स्टॉल लगवाए। दोनों का उन्होंने अलग-अलग नाम भी रखा। एक स्टॉल का नाम मौजूदा मुख्यमंत्री रमन सिंह के नाम पर रखा गया और दूसरे का नाम जोगी जनता रखा गया। रमन सिंह वाले स्टॉल पर सब्जियाँ महँगी थी, जबकि जोगी जनता वाले स्टॉल पर सब-कुछ सस्ते दामों में मिल रहा था। दोनों ही स्टॉलों पर सब्जी, टमाटर और दाल बेची जा रही थी।

महंगाई के विरोध में था प्रदर्शन:

सस्ते दामों पर सब्जी और दाल मिलता देखकर खरीदने वालों की भीड़ लग गयी। देखते ही देखते 10 मिनट के अन्दर ही सारा का सारा माल बिक गया। वहीँ दूसरी तरफ रमन सिंह वाले स्टॉल पर महँगी सब्जियाँ मिलता देखकर कोई उसके पास फटका भी नहीं। अलग-अलग दामों पर सब्जियाँ बेचकर पूर्व मुख्यमंत्री की बहू जनता को यह बताना चाहती थीं कि मौजूदा बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री रमन सिंह राज्य में बढ़ती महँगाई को रोकने में असफल हुए हैं।

पुरे देश में होगा ऐसा विरोध प्रदर्शन:

ऋचा ने बताया कि वह इस तरह से विरोध प्रदर्शन पुरे देश में करेंगी, ताकि लोगों को पता चल सके कि रमन सिंह की सरकार जनता के साथ कैसा रवैया अपना रही है। उनकी दमनकारी नीतियों के बारे में जनता जान सके और उसके खिलाफ आवाज उठा सके। उन्होंने यह भी कहा कि जनता इस बार जोगी को चुने, जिससे पुरे राज्य को करमुक्त बनाया जा सके। इससे जनता की जरुरत की वस्तुएँ सस्ते दामों पर मिल सकेंगी।

Back to top button