दिलचस्प

कोई स्टार या नेता नहीं बल्कि इन्हें मिला अंबानी की बेटी शादी का पहला इनविटेशन

इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है और आपके पास भी कई शादियां होंगी जहां आपको जाना होगा लेकिन एक शादी ऐसी है जहां जाने का सपना हर किसी का होगा लेकिन यह मुमकिन नहीं है. दीपिका-रणवीर के बाद प्रियंका और नक की शादी का इंतजार मीडिया को है और फिर बारी आएगी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की जिसमें मुकेश अरबों रुपये खर्च करने वाले हैं. शादी के कार्ड की कीमत ही इतनी है कि इतने में आम लोग अच्छे से अपनी बेटी की पूरी शादी कर डालें. कोई स्टार या नेता नहीं बल्कि इन्हें मिला अंबानी की बेटी शादी का पहला इनविटेशन, बल्कि जिसे सबसे पहले उनकी बेटी की शादी का न्योता मिला है वो हैं भगवान.

इन दिनों बॉलीवुड सेलिब्रिटी के अलावा भारत के सबसे अमीर आदमी मूकेश अंबानी की बेटी की शादी की खबरें खूब तूल बांध रही हैं. इनकी शादी भी रणवीर-दीपिका की तरह इटली के लेक कोमो में 12 दिसंबर को होने वाली है. इस दिन अंबानी परिवार के तमाम छोटे बड़े सदस्य और कुछ खास दोस्तों को इनवाइट किया गया है और इस दौरान सभी उस विला में रुकेंगे. ईशा की शादी का सबसे पहला कार्ड केदारनाथ और बद्रीनाथ को दिया गया है और इन मंदिरों में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी खुद एक किलोमीटर चलकर गए थे. इस मंदिर में मुकेश अंबानी ने 51 लाख रुपये की भेंट दी और साथ ही मंदिर में शादी का कार्ड देते हुए भगवान से शादी अच्छे से होने और नये जोड़े का जीवनभर साथ रहने की प्रार्थना भी की. आपको बता दें कि ईशा की शादी के एक कार्ड की कीमत लगभग 3 लाख रुपये है. इसकी खासियत यह है कि इसमें सोने का टच है और इसे खोलते ही गायत्री मंत्र बजना शुरु हो जाता है जो हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है.

ईशा अंबानी अपने पुराने दोस्त और बिजनेसमैन आनंद पिरामल से कर रही हैं. मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी में फिल्मी जगत के तमाम सेलिब्रिटीज को इनवाइट कर चुके हैं. इनके अलावा बिजनेस और राजनीति के कई महान दिग्गज इस शादी में शामिल हो सकते हैं. शादी की तैयारियां जोरों पर है. इटली में शादी संपन्न होने के बाद मुंबई में एक आलीशान पार्टी का भी आयोजन किया गया है जिसमें लगभग 2000 मेहमानों के आने की शंका है. जिसमें नेशनल और इंटरनेशनल मेहमान शामिल होंगे.

बिजनेस वुमन हैं ईशा अंबानी

23 अक्टूबर, 1991 में जन्मी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी आज एक सफल बिजनेस वुमन हैं. इन्होंने अमेरिका के याले यूनिवर्सिटी से स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से पढ़ाई की है औज रिलायंस कंपनी में जियो का पूरा कार्य-भार संभाल रही हैं. ईशा अंबानी का साथ उनके भाई आकाश अंबानी देते हैं और अब उनके दूसरे भाई अनंत अंबानी भी उन दोनों का साथ देते हैं. ईशा अंबानी अपनी शादी के बाद भी इस बिजनेस को संभालेंगी और क्योंकि वो इस कंपनी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक हैं.
यह भी पढ़ें : एक ऐसी सुहागन महिला जिसे सरकार देती है विधवा पेंशन, वजह जान कर आप भी कहेंगे वाह

Related Articles

Close