ब्रेकिंग न्यूज़

भारत बंद को लेकर विरोधियों में पड़ी ‘फूट’, ट्विटर यूजर्स ने ऐसे लिए मजे!

नई दिल्ली – पीएम मोदी द्वारा कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर करने के विरोध में विपक्ष ने सोमवार (28 नवंबर) को भारत बंद का ऐलान किया था। कल तक सभी विपक्षी दल पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ हैं और फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  विपक्ष ने आज भारत बंद का ऐलान किया था लेकिन जैसे – जैसे बंद का समय आता गया, मोदी सरकार के फैसले के विरोधी इस बंद से किनारा करते गए। अब क्योंकि उन्होंने ने बंद का ऐलान तो कर दिया था इसलिए ऐन मौके पर विपक्षी दलों ने ‘भारत बंद’ को बदलकर ‘जन आक्रोश दिवस’ कर दिया। Opposition called of bharat band.

कांग्रेस ने किया ‘भारत बंद’ से किनारा, मना रही ‘जन आक्रोश दिवस’ –

माकपा और भाकपा सहित वामपंथी पार्टियों ने नोटबंदी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है, जबकि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस इस बंद में शामिल होने से किनारा कर लिया और वह सिर्फ विरोध प्रदर्शन कर रही है।

इसके अलावा कांग्रेस ने भी भारत बंद से खुद को अलग कर लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने किसी ‘भारत बंद’ का आह्वान किया ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘जन आक्रोश दिवस’ के तौर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

 

‘जन आक्रोश दिवस’ के विरोध में भाजपा का ‘जन आभार दिवस’ –

भारतीय जनता पार्टी ने ‘जन आक्रोश दिवस’ के विरोध में ‘जन आभार दिवस’ का आयोजन किया। भाजपा की नागपुर यूनिट ने यहां लोगों को मिठाई और फूल बांटे।

दरअसल, विपक्षी पार्टियों ने देशभर के लोगों से 28 नवंबर को ‘जन आक्रोश दिवस’ में शामिल होने की अपील की थी। वामपंथी पार्टियों ने तो कई जगहों पर भारत बंद का एलान किया है, और लोगों से आज काम पर ना जाने की अपील की है। वहीं नागपुर में भाजपा ने काम पर आए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें फूल और मिठाई बांटी।

वहीं सोशल मीडिया पर भी ‘भारत बंद’ और ‘जन आक्रो‍श दिवस’ की चर्चा ज़ोरो पर रही। #JanAkroshDiwas काफी समय तक टॉप ट्रेंड रहा और #BharathBandh हैशटैग के साथ भी हजारों ट्वीट्स किए गए। इनमें से ज्‍यादातर ट्वीट्स मजाकिया लहजे में किए गए हैं।

 

देखिए, विपक्ष की ‘फूट’ पर ट्विटर यूजर्स ने कैसे ली चुटकी –

bharatbandh-twitter-28-11-2016-01

bharatbandh2

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close