राशिफल

Rashifal 12 November 2018: आज भोलेनाथ की कृपा से इन तीन राशियो का हीरे मोती की तरह चमकेगा भाग्य

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है आज सोमवार का शुभ दिन है आज भगवान शिव अपने भक्तों की पुकार सुनेंगे। भोलेनाथ बहुत भोले हैं इनको खुश करने के लिए मनुष्य के मन में सिर्फ सच्ची श्रद्धा और भक्ति होनी चाहिए। आज भोलेनाथ की कृपा से इन तीन राशियो का हीरे मोती की तरह चमकेगा भाग्य, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 12 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

Rashifal 12 November 2018

Rashifal 12 November 2018

आज जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपके लिए कार्य में सफलता और उच्चपदाधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। मन में नवीनतम वस्तु के बारे में जानने की इच्छा होगी। आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति ही आप को सहायता देगी। आज प्रेमी के साथ को बहस करने से बचें। आपकी वाणी का प्रभाव दूसरों पर उत्तम रहेगा एवं आपकी मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। स्वजनों के साथ अनबन होगी। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। आपके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती है। किसी खास सपने को पूरा करने का इंतजार अब समाप्त होता नजर आ रहा है। आपको भूमि और रिअल-एस्टेट जैसी परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। मध्याह्न के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा।Rashifal 12 November 2018

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। भोलेनाथ की कृपा दृष्टि लगातार बनी रहेगी। नया काम शुरू करने के लिए समय आपके अनुकूल है। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। पिछले दिनों से चल रही लेन-देन की कोई बडी डील तय हो जाने की खुशी होगी मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेंगें। बेवजह किसी से तनाव उत्पन्न हो सकता है। धन के खर्चे बढ़ेंगे। बदलते मौसम से खुद को बचाकर रखना जरुरी होगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Rashifal 12 November 2018

Rashifal 12 November 2018

गणेश जी कहते हैं आज कर्क राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएंगे। प्रॉपर्टी के मामले में कई ऑफर मिलने के संकेत हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। प्रवास में विघ्न आएंगे। आपके परिश्रम और कठिन मेहनत से आपको हर एक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। जमीन को बेचने का विचार कर सकते हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आप खूब मस्ती करेंगे। जरूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। भोलेनाथ की अपार कृपा दृष्टि आज सिंह राशि पर बनी रहेगी। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। मानसिक चिंताएं बनेंगी। आर्थिक हानि भी हो सकती है। बेवजह किसी से विवाद परेशानी उत्पन्न कर सकते है। नवीन लोगों के साथ मित्रता होगी। नवविवाहित जोड़े शादीशुदा जींदगी में बेहद संतोष का अनुभव करेंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने बोल-चाल से लोगों का दिल जीतने की कोशिश करें। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। फास्ट फूड़ खाने से परहेज करें। व्यायाम या सेहत से जुड़ा कोई अन्य सामान खरीद सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य अपनी हद से बाहर निकल सकता है लेकिन आपको उसे प्यार से समझाना होगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

निजी और पेशेवर दोनों ही स्तर पर आपके सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। भोलेनाथ की कृपा से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी। नए वस्त्रों की खरीदारी और उसे पहनने के अवसर प्राप्त होगें। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कामकाज में सफलता मिलेगी। आपको प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे। अति उत्साही होने से बचें। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों पर भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहेगा। जीवनसाथी से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। सेहत संबंधी परेशानी हो सकती हैं। लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। नौकरी और बिजनेस में अचानक बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको मानसिक अशांति का अनुभव हो सकता है। वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात प्रसन्नता देगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। कामकाज अच्छा रहेगा। किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा विष्वासघात हो सकता है। Rashifal 12 November 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज कुछ छोटे मोटे विवाद हो सकते हैं। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखिएगा। पुराना रोग उभर सकता है। भवन के रख-रखाव एवं सौंदर्यीकरण के कार्य होंगे। आज के दिन खुशखबरी मिलने की संभावना है जिससे आपका परिवार खुशी से मचल उठेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि के व्यापारियों को आज नए ग्राहक मिलने की संभावना है। आपके घर में सुख-शांति एवं समृद्धि आने के शुभ योग हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार- धंधे में प्रगति होगी। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ओम नम: शिवाय का जाप करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लता बनी रहेगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। आज अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचें। नकारात्मक मानसिकता न रखें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यावहारिक प्रसंग के कारण यात्रा कर सकते हैं। नए कार्यो के आरंभ के लिए शुभ दिन है। आज आप लोगों की परवाह किए बिना अपनी मर्जी से फैसले कर सकते हैं। मध्याह्न के बाद खान-पान में ध्यान रखिएगा।

आपने Rashifal 12 November 2018  का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें। अगर आप भगवान भोलेनाथ के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय भोलेनाथ’ जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आखिर कौन थी छठी मैया? क्यों होती है देवी के साथ सूर्य देव की पूजा? जानिए पूरी जानकारी

Related Articles

Close