Rashifal 9 November 2018: शुक्रवार को मां दुर्गा की कृपा से चमकेगा इन 6 राशियों का भाग्य

राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज हम कुछ ऐसी राशियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी और उनके जीवन में अनेक खुशियां दस्तक देंगी। जानिए Rashifal 9 November 2018

Rashifal 9 November 2018

Rashifal 9 November 2018

मेष राशि(Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है। नये मित्र बनेंगे। आपको बिजनेस और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। जिसके कारण आप अपनी जिंदगी बदलने में कामयाब रहेंगे। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। जीवन साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। व्यापार में आ रही बाधाओं का अंत हो जाएगा। परिवार के साथ यात्रा करनी पड़ सकती है। पार्टनर की तरफ से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ राशि(Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को आज प्रमोशन मिलने की भी संभावना है, जीवनसाथी से प्रेम पूर्वक बात करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों में लगातार बढ़ोतरी होगी। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। सामाजिक कार्य में आपका मन खूब लगेगा। ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। अहंकार से दूर रहें क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। कामकाज का जो भी नतीजा मिले उसे मान ले। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है।

मिथुन राशि(Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस को खुश करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। साथ ही साथ खर्चों में भी इजाफा हो सकता है। बेरोजगार लोगों के लिए यह दिन कुछ अच्छे संकेत दे रहा है। प्रसन्नता का समाचार मिलने का योग है। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा। आपको अपने परिवार के किसी ख़ास की मदद मिल सकती हैं।

Rashifal 9 November 2018

Rashifal 9 November 2018

कर्क राशि(Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता हैं कुछ अलग करने की आदत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी। जीवन में नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार हो सकते हैं। यात्रा पर जाना हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे पढ़ाई के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। नौकरी की तलाश भी अब खत्म हो सकती है। आपके ज्यादातर काम अचानक पूरे होंगे।

सिंह राशि(Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने से आपके दुखों का अंत होगा। पैसों की लेनदेन में पूरी सावधानी बरतें। आज आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा। प्रेम जीवन में चली आ रही परेशानियां दूर होगी। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होने वाला है।

कन्या राशि(Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सभी परेशानी खत्म हो जाएंगी आपको अपने पारिवारिक जीवन में सुनहरा पल मिलेगा। आपके परिवार में खुशियाँ आयेंगी। आप परिवार के लोगों को सारी सुख सुविधा देंगे। आप खुद को उर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे और अपने सभी महत्वपूर्ण कार्य निपटाने की कोशिश करेंगे। परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा आपके जीवन में बड़ा बदलाव और सकारात्क सोच लाएगी।

तुला राशि(Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी सोच के माध्यम से व्यापार नई दिशा ढूढ़ सकता हैं जो आपको एक बड़ा लाभ देगा। मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी से नोंकझोक हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं। किसी मनोरंजन स्थल या पर्यटनस्थल पर जाने से मन अतिप्रसन्न होगा। दूर स्थान से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जरूरत से ज्यादा चिंता करने से बचें। परिस्थितियों में बदलाव महसूस होगा।

वृश्चिक राशि(Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका कारोबार और व्यवसाय तेजी से उन्नति करेगा। किसी सहयोगी से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे। दोस्तों के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आपके द्वारा नौकरी के लिए की गई सभी प्रयासों के परिणाम का समय आ गया है। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाएंगे।

धनु राशि(Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कम समय में आपके कार्य पुरे होंगे। आपका रूका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आप अपने कठिन कार्य और निष्ठा के बल पर अपने उच्च अधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। परिवारिक सुख में वृद्धि होगी। आप बहुत ही खुश हो सकते हैं।

मकर राशि(Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज आप कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। उपलब्धियों से प्रसन्न होंगे और अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करेंगे।आज आप अपने दोस्तों से घिरे रहेंगे। चल रही समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे। मानसिक तनाव दूर होगा। जीवन साथी के साथ मिलकर अपने कार्य को पूरा करेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार के लिए लाभदायक सिद्ध हो जितना आप दूसरों का भला करेंगे। Rashifal 9 November 2018

कुंभ राशि(Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

असीमित जीवन शैली में रहना और हमेशा आपकी सुरक्षा के बारे में चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देगा। पुत्र की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिससे घर में खुशी का लहर दौड़ आएगी। आपकी याद में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको अपने कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है लोगों के पास रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बढ़ रही हैं तथा नए नए व्यवसाय प्राप्त होने के भी योग बन रहे हैं।

मीन राशि(Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप काफी समय से जिस काम को करने की सोच रहे थे, वह आज से शुरू कर दें। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे और आपकी सराहना करेंगे। मन को सकारात्मक बनाए रखना है। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यापार में विस्तार भी हो सकता है। पुराने दोस्त या परिवार के साथ बाहर जाओ और वार्तालाप का आनंद लें।

आपने rashifal 9 November 2018 का सभी राशियों का पढ़ा। आप को rashifal 9 November 2018 कैसा लगा, कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में rashifal 9 November 2018  कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आचार्य चाणक्य अनुसार एक सच्चे पुत्र के अंदर पाए जाते हैं यह 4 गुण