Rashifal 7 November 2018: दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की कृपा से मालामाल हो जाएंगी ये 4 राशियां

आज दीपावली का पावन पर्व हैं इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा की पूजा की जाती है। आज का राशिफल बहुत खास है क्योंकि आज कुछ राशियों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की कृपा से कुछ राशियां मालामाल हो जाएंगी। दीवाली का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आएंगे? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal 7 November 2018

Rashifal 7 November 2018

Rashifal 7 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिवाली का दिन मेष राशि वालों के जीवन में ढेरों खुशियां लेकर आएगा। भविष्य के लिए योजना बनाने और कुछ नई चीजों पर काम शुरू करने का शुभ दिन है। गरीब बच्चों को फुलझड़ी, पटाखे व मिठाई गिफ्ट करें, लाभ होगा। भविष्य के लिए निवेश करने के लिए आपके सामने आज कई सारे विकल्प खुले हैं। सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। खुद की सेहत की तरफ भी ध्यान दें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दीपावली की रात वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही फलदायक सिद्ध होने वाली है। धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं खत्म होने के योग बन रहे हैं। जल्दबाजी घातक सिद्ध हो सकती है। कानूनी अड़चन सामने आएगी। घर के किसी सदस्य को हेल्थ संबंधी परेशानी आ सकती है। अपने बजट को बढ़िया से व्यवस्थित कीजिए इससे आपका पैसा सही ढंग से उपयोग होगा। धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है। क्रोध पर संयम बरतिएगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिवाली के दिन मिथुन राशि वाले अपनी बुरी आदतों को छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। कोई बड़ी खुश खबरी मिल सकती है जिसकी कभी कामना नहीं की होगी। राजनीति में आप का प्रभाव बढ़ेगा। आज गरीब बच्चों को सजावट का सामान और मिठाइयां वितरित करें इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके बिगडे़ काम बनेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपको सफलता और यश-कीर्ति मिलने का योग है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके ऊपर माँ लक्ष्मी मेहरबान हो रही हैं, जिसकी वजह से आपके जीवन में चल रही धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी नई विचारधारा से कामयाबी की बुलंदियों को छू लेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि दिवाली के दिन किसी भी प्रकार का नशा न करें। आज कार खरीद लेने के लिए भी अच्छा दिन है, खरीद डालिये। सितारे आपके पक्ष में हैं। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिवाली का दिन आपके लिए फलदायी होगा। आपकी बातचीत का तरीका हर किसी को मोहित करेगा आपके नये सम्पर्क भविष्य में सहायक होंगे। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अगर आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अपनी योजना को आगे बढ़ाएं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके कारोबार और व्यवसाय में तेजी से उन्नति होगी और साथ ही आपके चारों तरफ खुशियों की खबरें मिलनी शुरू हो जाएंगी। मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद रहेगा। चारों दिशाओं से पैसा आएगा। अपने खान-पान का ख्याल रखें। एकाग्रचित्त होकर काम करें, सफलता जरुर मिलेगी। दिवाली के दिन किसी के साथ झगड़ा न करें। और ना ही किसी को बुरा बोलें। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का ध्यान रखिएगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखना होगा नहीं तो बीमार पड़ सकते हो। इस दिवाली मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि से आपको अपने जीवन में अचानक बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। खास तौर पर आपका व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा। यदि आपने किसी कर्ज के लिए आवेदन कर रखा है तो आज उधर से अच्छी खबर मिल सकती है।आप अपनी आधुनिक विचारधारा एवं नई सोच के द्वारा अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की हासिल करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मां लक्ष्मी आपके जीवन के सभी कष्टों का अंत करेंगी। समाज के हित में किया गया कार्य आपके लिए काफी फायदेमंद होगा। प्रेम से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती है। मेहनत का फल मिलेगा। बड़ों का आशीर्वाद लेना ना भूलें। किसी गरीब को धन न दान दे, उसकी जगह कुछ खाने की चीजें दान दे। इलेक्ट्रॉनिक संबंधित सामान की खरीदारी करेंगे। आप अपनी ऊर्जा शक्ति को एकत्रित कर पाएंगे। इससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर पाएंगे।

Rashifal 7 November 2018

Rashifal 7 November 2018

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस दिवाली सबसे बड़ा राजयोग बन रहा है जो धनु राशि वालों के लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। धन से जुड़ी सभी समस्या का निवारण होगा। आपके बिगड़े काम बनेंगे। हँसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको जरूरी आराम देगा। आप अपने जीवन साथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहेंगे। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। माता से भी लाभ मिलेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज अपनी मेहनत से आप रोजगार प्राप्त करने में सफल होंगे। आपके भाग्य की रेखा चमकने वाली वाली हैं। इस दिवाली मकर राशि के लोग अपने सभी कर्जे खत्म कर सकते हैं। गुस्सा करना आपके लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकता है और आप के बने बनाए कार्य को बिगाड़ सकता है। दिवाली के मौके पर भी आपकी चितां कम नहीं होगी। परिवारजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

देवी लक्ष्मी आप पर बहुत ही ज्यादा प्रसन्न हैं और आपके लिए लिए धन का दरवाजा खोलेगी। आपकी सारी योजनाएं आपके अनुकूल चलेंगी। चीजें आपके पक्ष में होंगी और आपको हर काम में सफलता हासिल होगी। अपने कार्य शैली में सुधार करें। त्योहार के मौके पर खर्चे बढ़ेंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। बेरोजगारी दूर होगी। निद्रा संपूर्ण न मिलने से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी। आपके सभी जरूरी काम समय पर पूरे हो जाएंगे। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। लंबे समय बाद आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। पेट सम्बंधित बीमारियों की समस्या रहेगी। कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी शुभ है। कारोबार में वृद्धि होगी।

न्युजट्रेंड के सभी पाठकों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपने Rashifal 7 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दीपावली पर लक्ष्मी प्राप्ति के करें यह उपाय, आपके घर में भरा रहेगा धन का भंडार