शूटिंग के दौरान ही एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे ये सितारे, नंबर 5 तो महीनों तक पड़ा रहा पीछे

बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई जाने वाली प्रेम कहानी बिलकुल सच लगती है. जब आप ये फिल्में देखते हैं तो आपको लगता है कि सब रियल में हो रहा है. लेकिन असलियत में ऐसा कुछ नहीं होता. ये स्टार्स एक्टिंग इतनी अच्छी करते हैं कि लोगों को सब रियल लगने लगता है. लेकिन पर्दे पर साथ काम करते-करते कुछ सितारों को एक-दूसरे से प्यार भी हो जाता है. बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे मौजूद हैं जिनका रील लाइफ का रोमांस रियल लाइफ में तब्दील हो गया. इन सितारों को फिल्म में साथ काम करते-करते कब प्यार हो गया कुछ पता ही नहीं चला. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल्स से मिलवाने जा रहे हैं जिन्हें साथ काम करने के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया और वह रील लाइफ ले रियल लाइफ कपल बन गए.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. फिल्मों में काम करने के दौरान धर्मेंद्र और हेमा को एक-दोस्सरे से प्यार हो गया था. लेकिन पहले से शादीशुदा होने के कारण वह उनसे शादी नहीं कर सकते थे. ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और पहली बीवी प्रकाश कौर के होते हुए हेमा मालिनी से शादी कीई.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की कहानी भी कुछ इसी तरह है. दोनों की मुलाकात साल 2013 में एक एड फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और बात प्यार तक पहुंच गयी. काफी टाइम एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने पिछले साल दिसंबर महीने में शादी कर ली.

अजय देवगन और काजोल

जब अजय देवगन और काजोल ने शादी की थी तब लोगों का ये मानना था कि उनका रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं चल पायेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि अजय स्वभाव के बहुत शांत थे और काजोल मुंहफट. लेकिन 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने 1999 में शादी कर ली. बता दें, दोनों ने अपनी शादी में कोई फोटोग्राफर नहीं बुलाया था और बहुत ही कम लोगों को शादी का निमंत्रण भेजा था. आज दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार की शादी अभिनेत्री सायरा बानो से हुई है. शादी के टाइम सायरा दिलीप जी से 22 साल छोटी थीं. उम्र में इतने बड़े फासले की वजह से जब इनकी शादी हुई तब भी लोगों ने यही कहा कि रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं टिकेगा. लेकिन लोगों को गलत साबित करते हुए दोनों आज भी साथ हैं और एक खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं.

गीता बाली और शम्मी कपूर

गीता बाली और शम्मी कपूर को गोल्डन कपल के नाम से भी जाना जाता था. साल 1955 में ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग की दौरान शम्मी कपूर ने गीता बाली को प्रपोज किया था लेकिन गीता बाली ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया. शम्मी कपूर काफी टाइम तक उनके पीछे पड़े रहे जिसके बाद गीता बाली ने शादी के लिए हां कर दी.

सुनील दत्त और नर्गिस

सबसे पहले नर्गिस का नाम राज कपूर के साथ जुड़ा था. लेकिन किसी वजह से दोनों की लव स्टोरी आगे नहीं बढ़ पाई और नर्गिस की शादी सुनील दत्त से हो गयी. दरअसल, फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग के दौरान दोंनो को प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली. इस फिल्म में सुनील दत्त ने नर्गिस के बेटे का किरदार निभाया था.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.