ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे जिन्हें शूटिंग के दौरान सेट पर ही हो गया था प्यार

बॉलीवुड फिल्में अक्सर प्रेम कहानी के ऊपर बनाई जाती हैं और उन फिल्मों में स्टार की जोड़ी भी एकदम रियल लगती हैं लेकिन कुछ स्टार की प्रेम कहानियाँ रील लाइफ से बाहर रियल लाइफ में भी कायम रही और उनकी प्रेम कहानी शादी तक पहुँच गयी। ऐसे में आज हम आपको बताएँगे कि आखिर कौन है बॉलीवुड के वो सितारे जिनकी प्रेम कहानियाँ फिल्मों से निकलकर रियल लाइफ तक पहुँच गयी।

वीरू और बसंती की असली प्रेम कहानी

धर्मेंद्र जब पहली बार हेमा मालिनी से मिले थे तब वो शादीशुदा थे, लेकिन धरम जी को हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे और उन्होने बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिये ही हेमा से शादी कर ली थी।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टिम के कप्तान हैं और अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री है। ये लोग किसी बॉलीवुड सेट पर नहीं बल्कि साल 2013 में एक टीवी ऐड कमर्शियल के सेट पर मिले थे और इसके बाद से ही उनकी दोस्ती बढ़ती चली गयी, धीरे-धीरे इन दोनों की लव स्टोरी सबके कानों तक पहुंची और लंबे समय के बाद पिछले वर्ष दोनों ने दिसंबर 2017 में शादी कर ली।

अजय देवगन और काजोल

अजय देवगन और काजोल के रिश्ते के बारे में बहुत लोगों ने कहा कि इन दोनों स्टारों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगा क्योंकि अजय शांत स्वभाव के हैं तो वहीं दूसरी ओर काजोल एकदम मुँहफट हैं। ऐसे में लोगों को लग रहा था की दो व्यवहार वाले लोग अपना रिश्ता कैसे कायम कर सकते हैं परंतु 4 साल के लम्बे रिश्ते के बाद अजय और काजोल ने साल 1999 में शादी कर ली थी। बता दे कि अजय ने अपनी शादी में फ़ोटोग्राफ़र भी नहीं बुलवाया और कुछ ही लोगों को शादी का निमंत्रण भेजा गया था, अजय और काजोल ने एक साथ कई सारी फिल्में की हैं।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार से सायरा बाओ 22 साल छोटी हैं, इन दोनों की उम्र के इस फासले को देखकर लोगों ने कहा कि इनका भी रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिकेगा। दिलीप कुमार ने दुनिया, बैराग और गोपी जैसे फिल्मो में साथ काम किया हैं। बता दें कि दिलीप कुमार और सायरो बानो को उनकी माँ नसीम बानो ने मिलवाया था, सायरा बानो और दिलीप कुमार ने साल 1966 में शादी कर ली थी।

गीता बाली और शम्मी कपूर

गीता बाली और शम्मी कपूर गोल्डन कपल के नाम से फेमस थे, असल में 1955 में रानीखेत में ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी और इसी समय शम्मी कपूर ने गीता को प्रोपोज़ किया और गीता उन्हें मना कर दिया था लेकिन कुछ समय बाद उन्होने साल 1955 में शादी कर ली।

सुनील दत्त और नरगिस

नर्गिस का नाम सबसे पहले राज कपूर के साथ जोड़ा जा रहा था लेकिन इन दोनों की प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ पायी और नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली। दरअसल नर्गिस और सुनील दत्त ने मदर इंडिया में माँ और बेटे का किरदार निभाया था और इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली थी। इनकी प्रेम कहानी मदर इंडिया के सेट के एक हादसे के बाद शुरू हुआ था जहां सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेल कर नर्गिस की जान बचाई थी।