जानिए…….क्या है जी न्यूज के संपादक और एंकर सुधीर चौधरी के इस्तीफा का सच!

नई दिल्ली – पिछले दिनों अपनी खास तरह कि पत्रकारिता और विशेष झुकाव से टीवी न्यूज कि दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाने वाले  जी न्यूज के संपादक और एंकर सुधीर चौधरी के अपने दोनों पदों से इस्तीफा देने कि ख़बरें आ रही हैं। न्यूज वेबसाइट “Newslaundry.com” के अनुसार सुधीर चौधरी “Kamaraj Plan” के तहत अपने इस्तीफे कि पेशकश कर दी है। Zee news sudhir chaudhary resign.

ख़बरों के मुताबिक 26 जुलाई को सुधीर चौधरी को जी न्यूज के कर्मचारियों कि अधिकारिक ई-मेल आईडी से उनको कार्यालय परिसर में होने वाली “टाउन हॉल” मिटिंग कि जानकारी दी गई थी।  इस ई-मेल में सभी कर्मचारियों को किसी भी हाल में इस मीटिंग में भाग लेने के लिए कहा गया था।

 

जी न्यूज से जाने वाली है सुधीर चौधरी की नौकरी –

मीटिंग में सभी कर्मियों को मौजूद रहने के लिए कहा गया था। बाहर के ब्यूरो को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक का हिस्सा बनने के लिए कहा गया। ऐसी बैठकों को खुद चेयरमैन डा. सुभाष चंद्रा संबोधित करते थे। लेकिन इस बार उनके विश्वसनीय अमित जैन ने बैठक ली। अमित जैन तभी सामने आते हैं जब उन्हें प्रबंधन की तरफ से कोई बड़ा काम दिया जाता है और, अक्सर यह काम चैनल के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव करना होता है। बैठक में अमित जैन ने सख्त संदेश दिया कि सुधीर चौधरी भी कंपनी के उपर नहीं हैं और जरूरत पड़ी तो उनका इस्तीफा लिया जा सकता है।

सुधीर चौधरी की बीजेपी से बढ़ती नजदीकियां बनी वजह –

सूत्रों के मुताबिक सुभाष चंद्रा राज्यसभा जाने के बाद चैनल की गिरती विश्वसनीयता के ढेर सारे सवालों से दो चार हुए और उन्हें भी अब महसूस होने लगा है कि उनके चैनल की छवि का काफी नुकसान हो चुका है।

बैठक में अमित जैन ने समीर अहलूवालिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने साफ संदेश दिया कि जल्द ही प्रबंधन चैनल के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव कर सकता है। बैठक में सुधीर चौधरी ने बोलने की अनुमति मांगी और फिर कहा कि वे अपना और अपने साथियों का इस्तीफा सौंपने के लिए तैयार हैं।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुभाष चंद्रा सुधीर चौधरी कि बीजेपी से बढ़ती नजदीकियां और खास तरह कि जनसरोकारी पत्रकारिता को लेकर चिंतित हैं इसीलिए उन्होंने यह मीटिंग बुलाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.