विशेष

सर्दियों में दमकती त्वचा व फ्रेश लुक पाने के लिए अपनाएं ये ब्युटी टिप्स

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सर्दियों(beauty tips in hindi for summer) के मौसम की शुरुआत हो गई है, ये बात भी सच है कि इस मौसम में खुश्क हवाओं के चलने से हमारी त्वचा रुखी और फटने लगती है। इतना ही नहीं इस मौसम में कई तरह की समस्याएं भी उतपन्न हो रही है, वहीं आपको ये भी बता दें कि त्वचा संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए लोग के तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कहीं न कहीं ये आपके चेहरे को साइड इफ़ेक्ट करता है। वहीं ये बात भी सच है कि इसके साथ ही साथ सर्दियों में आलस, सुस्ती और देर तक सोने की इच्छा हर किसी को महसूस होती है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कई लोगों के साथ ऐसा भी होता है कि इस मौसम कई लोगों का चेहरा सर्दियों में सूजा हुआ या फूला हुआ दिखायी पड़ता है जिसकी वजह से उनके चेहरे की ताज़गी खो सी जाती है। आज हम आपको सर्दियों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्युटी टिप्स देने जा रहे हैं जो सर्दियों के कठोर मौसम में आपको ज़्यादा फ्रेश और खुशनुमा दिखाने में मदद करेंगी।

Beauty tips in Hindi for summer

सर्दियों के लिए ब्युटी टिप्स Beauty tips in hindi for summer

गुलाब जल का प्रयोग

जी हां आपको बता दें कि गुलाब जल को रूई या स्प्रे बॉटल की मदद से अपने चेहरे पर गुलाब जल या रोज़ वॉटर लगाएं। इतना ही नहीं ऐसा करते ही आप देखेंगे कि आपका चेहरा पहले से काफी खिल उठेगा और आंखों की चमक भी लौट आएगी। इसके अलावा गुलाब जल लगाने से आंखों को भी काफी राहत और ताजगी मिलेगी और इस तरह आपका चेहरा अधिक फ्रेश नज़र आएगा।

आई-ब्रो शेपिंग

इसके अलावा आपको यह भी बता दें अगर आप चाहते हैं कि आपका चेहरा खिलखिलाए तो आप अपने आईब्रो को शेप जरूर दें क्योंकि इससे आपकी थकी-थकी आंखों जगी हुई दिखायी देने लगेगी। ब्युटी टिप्स के मामले में सर्दियों में इस तरह के उपाय बेहद ही कारगर साबित होता है।

आइस-क्यूब

जी हां, सर्दियों में भी आपको आइस क्यूब का सहारा लेना होगा भले ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है कि आपका स्किन इससे काफी फ्रेश लगेगा और आंखों के नीचे का हिस्सा खास तौर पर सूजा हुआ दिखायी पड़ता है। इसलिए आप चाहे तो इसे दूर करने के लिए अपने चेहरे पर आइस-क्यूब रगड़ें थोड़ी ही देर में आपका चेहरा खिल उठेगा।

 

Beauty tips in Hindi for summer

आई मेकअप

जी हां सर्दियों (beauty tips in Hindi for summer) में आप अपने चेहरे को तारो ताजा दिखाने के लिए चाहे तो आई मेकअप का सहारा ले सकते है इसके लिए आप अपनी आंखों पर मस्कारा लगाने सकते हैं क्योंकी ऐसा करने से आपकी आंखें अधिक रौशन और खिली-खिली नज़र आती हैं। साथ ही उनका आकार और चमक भी बेहतर दिखायी पड़ता है। इतना ही नही आप चाहे तो आंखों पर मस्कारा की कोट्स लगाएं जिससे आंखें खूबसूरत फ्रेश लुक के साथ तैयार हो जाएं। यानी कि अब आप भी सर्दियों में बिना किसी टेंशन के इन ब्युटी टिप्स को अपनाकर आप भी हमेशा फ्रेश दिखेंगे और आप अपने चेहरे को लेकर बेफिक्र हो जाएं क्योंकि इस सर्दी में आपकी स्किन दमकती और फ्रेश नजर आएगी, बस आपको इसके लिए इन ब्युटी टिप्स को फॉलो करना होगा।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close