फिल्मों में आने से पहले बहुत मोटी दिखती थी ये बॉलीवुड हीरोइन, चौथी अभिनेत्री का वजन था 90 किलो

बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है और इस में एक से बढ़कर एक हीरोइन हैं जो काफी मेहनत करके आगे पहुंची हैं। आप जानते हैं कि इस फिल्ड में बने रहने के लिए हर अभिनेत्री को अपने शरीर पर बहुत ध्यान देना पड़ता है आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियां की बात कर रहे हैं जो फिल्मों में आने से पहले काफी मोटी हुआ करती थी और काफी फैटी लगती थी लेकिन बाद में इन हीरोइनों ने अपने वजन को घटाकर सबको चौंका दिया और बॉलीवुड में अपनी पहचान कायम की। दरअसल इन अभिनेत्रियों ने अपने फैट को कम करने के लिए काफी मेहनत की है। आईये आपको बताते हैं वह कौन कौन सी हीरोइन हैं

परिणीति चोपड़ा :

परिणीति चोपड़ा को तो आप जानते ही होंगे। काफी खुबसूरत दिखने वाली यह अभिनेत्री आज बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी है। बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले परिणीती चोपड़ा बहुत मोटी थी उनका वजन 86 किलो था। आपको जानकर जरूर हैरानी हो रही होगी लेकिन यह बात खुद परिणीती ने एक इंटरव्यू में बताई थी की उनका वजन बहुत ज्यादा था। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने जिम जाकर और अपनी डाइट पर ध्यान देकर 28 किलो वजन कम किया और आज वह बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियां की लिस्ट में शामिल हैं।

आलिया भट्ट :

मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बेटी और बॉलीवुड की क्यूट हीरोइन आलिया भट्ट को सब कुछ विरासत में मिला वह शुरू से ही फिल्मों में आना चाहती थी। लेकिन शुरुआत में आलिया भट्ट का वजन काफी ज्यादा था जब आलिया को करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में काम करने का मौका मिला उस समय उनका वजन 68 किलो था। करण जौहर के कहने पर उन्होंने अपना 16 किलो वजन घटाना पड़ा क्योंकि करण जौहर ने यह शर्त रखी थी कि इस फिल्म में काम करने के लिए उनको अपना वजन कम करना होगा। जिसके बाद आलिया ने अपना वजन घटाने के लिए खूब पसीना बहाया और अपनी डेब्यू फिल्म में शानदार अभिनय किया।

भूमि पेडनेकर :

प्रसिद्ध अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की डेब्यू फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ के समय उनका वजन 85 किलो था और वह बहुत ज्यादा मोटी दिखती थी लेकिन उन्होंने दूसरी फिल्म ‘मनमरजियां’ में अपना वजन कम करके सबको हैरत में डाल दिया। उन्होंने अपना वजन कई किलो तक कम किया काफी लोग तो उनको पहचान भी नहीं पाए। इनको अपना वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में बहुत बदलाव करने पड़े थे।

सोनाक्षी सिन्हा :

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को भला कौन नहीं जानता। सब के दिलों पर राज‌ करने वाली सोनाक्षी सिन्हा का भी एक समय वजन बहुत ज्यादा हुआ करता था। जब वह बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर थी और फिल्मों में इंट्री नहीं की थी तब उनका वजन 90 किलो था जो कि किसी लड़की के लिए बहुत ज्यादा होता हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए 30 किलो वजन घटाया था। जब एक बार उनसे इतना वजन कम करने का राज पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह हमेशा अपनी डाइट प्लान के अनुसार ही सब कुछ खाती है और जंक फूड से तो बिल्कुल ही दूर रहती है।