राजनीतिसमाचार

चिंदबरम ने तोड़ा कांग्रेस अध्यक्ष का सपना, बोलें ‘2019 में राहुल नहीं बनेंगे पीएम’

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां देश की दो बड़ी पार्टियों में चुनाव जीतने की होड़ लगी हुई है, तो वही दूसरी तरफ विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम को लेकर बड़ा घमासान हो रहा है। जी हां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद पीएम बनने का सपना देखते हैं, लेकिन राहुल की उम्मीदों पर इस बार किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस के दिग्गज नेट ने ही पानी फेर दिया। कांग्रेस के दिग्गज नेता चिंदबरम ने 2019 में होने वाले पीएम पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री चिंदबरम ने पीएम पद के उम्मीदवार के नाम पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे, क्योंकि कांग्रेस कभी भी उन्हें पीएम बनाना नहीं चाहती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आज मुझे इसलिए दखल देना पड़ रहा है, क्योंकि कांग्रेस के कुछ नेता राहुल को पीएम बनाने को लेकर बयान देते हुए नज़र आ रहे हैं। चिंदबरम ने कहा कि कांग्रेस चुनाव से पहले राहुल ही नहीं किसी अन्य नेता का नाम भी पीएम पद के लिए घोषित नही करेगी। इस दौरान वे पीएम मोदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए भी नज़र आये।

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए चिंदबरम ने कहा कि भाजपा धमकाने वाली राजनीति कर रही है, ताकि कांग्रेस के साथ क्षेत्रीय पार्टिया हाथ न मिलाएं। इसके अलावा चिंदबरम ने कहा कि पीएम पद के उम्मीदवार का नाम कांग्रेस महागठबंधन के समर्थन से ही तय करेगी, लेकिन बीजेपी अब ओछी राजनीति पर उतर आई है, जोकि राजनीतिक के नज़रिये से सही नही है। चिंदबरम ने इस दौरान यह भी कहा कि आगामी चुनाव में महागठबंधन बीजेपी को सत्ता से बाहर करके ही मानेगी।

चिदम्बरम के इस बयान से भले ही विपक्ष की तमाम पार्टिया खुश हो गयी हो, लेकिन यह खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सपनों को तोड़ रहा है। याद दिला दें कि हाल ही में कर्नाटक चुनाव में राहुल ने बयान देते हुए कहा था कि अगर 2019 में कांग्रेस बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो मैं खुद प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहता हूं। ऐसे में चिंदबरम का यह बयान कहीं न कहीं यह दर्शाता है कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए राहुल खुद का सोना भी तोड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं।

Back to top button