बिज्ञान और तकनीक

लेनोवो ने लॉन्च किए 2 धमाकेदार स्मार्टफोन Lenovo K9 और लेनोवो A5, जानिए कीमत और फीचर्स

हाल ही में लेनोवो ने एक लंबे अंतराल के बाद भारतीय बाजार में वापसी की है। दरअसल करीबन एक साल बाद चीन की स्मार्टफोन कंपनी लेनोवो ने ‘के’ सीरीज का अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया हैं वैसे कुल दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। पहला स्मार्टफोन हैं ‘लेनोवो K9’ और दूसरा है ‘लेनोवो A5’ दोनों ही फोन बेहद जबरदस्त हैं और काफी कम कीमत में कंपनी ने अपने ग्राहकों को बहुत अच्छे फिचर्स दिए हैं। अगर आप भी कम कीमत में कोई बढ़िया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो इनमें से कोई भी फोन खरीद सकते हैं। आईये जानते हैं यह स्मार्टफोन आपको कहां मिलेंगे और इनमें क्या-क्या फिचर्स हैं।

Lenovo K9 की कीमत और फीचर्स :

सबसे पहले बात करते हैं ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌लेनोवो K9 स्मार्टफोन की, तो आपको बता दें कि इस फोन में 5.7 इंच की फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। 3 जीबी रैम के साथ 2.0 गीगा हर्टज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर इसमें दिया गया हैं। 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज हैं जिसको अगर आप बाद में बढ़ाना भी चाहे तो माइक्रो SD कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। आजकल काफी लोग एक अच्छा कैमरे वाले फोन खरीदना चाहते हैं अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में बात करें तो इसमें आपको 13+5 MP का ड्युल AI रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा यानी कि इस फोन में कुल मिलाकर आपको चार कैमरे मिलेंगे जो आपको काफी अच्छा फोटोग्राफी एकपीरियंस देंगे साथ ही इसमें 3000 mAh की अच्छी खासी बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगी। इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तो मिलेगा ही साथ में फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा। भारत में इस फोन को आप 8,999 रुपये में खरीद सकते है।

Lenovo A5 की कीमत और फीचर्स :

लेनोवो के दूसरे स्मार्टफोन A5 में लेनोवो K9 के मुकाबले आपको कुछ कम फिचर्स मिलेंगे लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत भी कम ही रखी है। यह फोन दो वेरियंट में लॉन्च हुआ है एक है 2 जीबी रैम/ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ तथा दूसरा 3 जीबी रैम/ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज में आप ले सकते हैं। दोनों में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है सिर्फ रैम और मैमोरी का डिफरेंट हैं। लेनोवो A5 में 5.45 इंच की फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 1.3 गीगा हर्टज ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। 4000 mAh की नॉन रिमूवेबल और बेहद दमदार बैटरी आपको इसमें देखने को मिलेंगी। यह फोन एंड्रॉयड के वर्जन 8.1 पर काम करेगा। अगर कीमत की बात करें तो 2 जीबी रैम वेरियंट वाले फोन की कीमत 5,999 रुपये हैं जबकि 3 जीबी रैम वाले फोन की कीमत 6,999 रुपये है।

फ्लिपकार्ट के जरिए कर सकेंगे बुक :

31 अक्टूबर से यह दोनों स्मार्टफोन आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे। लेनोवो ने फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है कंपनी के उपाध्यक्ष एडवर्ड चांग ने लॉन्चिंग के दौरान इन स्मार्टफोन्स की जानकारी देते हुए कहा है कि पिछले एक साल से हम भारतीय बाजार में फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी में कस्टमर्स की बदलती हुई पसंद को देख रहे थे यह फोन ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर ही तैयार किए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-
अगर स्मार्टफोन के गर्म होने से परेशान हैं तो अपनाइए ये 5 टिप्स
तीन साल तक नहीं चार्ज करना पड़ेगा स्मार्टफोन, पढ़ें खबर

Related Articles

Close