अफेयर होने पर भी इस एक्ट्रेस ने क्यों ठुकराया था शम्मी कपूर का प्रस्ताव, जानिए

बॉलीवुड में अक्सर कोई ना कोई कहानी या लव स्टोरी बनती आई है. ऐसा आज से नहीं बल्कि कई दशकों से होता है बस इनमें से किसी की शादी हो जाती थी और किसी की शादी नहीं हो पाती थी. उन्ही में से एक थे अभिनेता शम्मी कपूर जिन्हें जम्पिंग जैक कहा जाता है और इसके बाद इन्ही की राह पर अभिनेता जितेंद्र भी चले और उन्हें जम्पिंग जैक कहा जाने लगा था. शम्मी कपूर एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने कभी कोरियोग्राफर का सहारा नहीं लिया और खुद के डांस स्टेप ही फिल्मों में करते थे और वैसे डांस स्टेप ही दर्शकों को पसंद आते थे. अफेयर होने पर भी इस एक्ट्रेस ने क्यों ठुकराया था शम्मी कपूर का प्रस्ताव, इसके बाद शम्मी कपूर ने अपने पिता के कहने पर शादी कर ली थी.

अफेयर होने पर भी इस एक्ट्रेस ने क्यों ठुकराया था शम्मी कपूर का प्रस्ताव

60 के दशक कई अभिनेत्रियों ने डेब्यु किया लेकिन उनमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर थीं अभिनेत्री मुमताज, जिन्होंने बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इनकी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ खूब जमती थी लेकिन इनका अफेयर अभिनेता शम्मी कपूर से चलता था. इन्होंने अफेयर तो किया लेकिन इस रिश्ते को शादी तक ले जाने के बारे में कभी नहीं सोचा जबकि शम्मी कपूर इनसे शादी करना चाहते थे.

मुमताज ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस आई थीं और जिस समय उनका अफेयर चल रहा था तब उनका करियर चरम पर था और उनके पास बैक टू बैक फिल्में थीं. मुमताज ने फिल्म ‘दो रास्ते’ में राजेश खन्ना के साथ काम किया और ये फिल्म उस समय ब्लॉकबस्टर साबित हुई, इस वजह से वे शम्मी कपूर के साथ शादी की बात आगे नहीं बढ़ा पा रही थीं क्योंकि उनके पास एक से बढ़कर एक फिल्में थीं.

इस तरह ठुकराया शम्मी कपूर का प्रस्ताव

मुमताज और शम्मी कपूर के अफेयर के चर्चे पूरे बॉलीवुड में फैल गए थे और ये सितारे एक-दूसरे को पसंद भी करते थे. अपनी पहली पत्नी के गम में शम्मी कपूर मुमताज के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे. कुछ समय मिलना-जुलना और इस सिलसिले को निभाते-निभाते शम्मी मुमताज से शादी करने की इच्छा रखते हुए मुमताज के पास पहुंच गए, उस समय मुमताज की उम्र 18 साल थी. शम्मी और मुमताज की उम्र में 16 साल का फर्क था फिर भी शम्मी उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन मुमताज ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया. इसके पीछे की वदह से य़े थी कि मुमताज अपने करियर में कोई रिश्क नहीं लेना चाहती थीं और उनके पास कई फिल्मों के ऑफर भी थे. बाद में मुमताज बिजनेसमैन म्यूर माधवानी से शादी कर ली. शादी के बाद ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर को भी अलविदा कह दिया और शम्मी कपूर ने नीला देवी से शादी कर ली थी.

यह भी पढें : आपके ये फेवरेट सीरियल थे हॉलीवुड की कॉपी, तीसरे शो का तो बिल्कुल नहीं होगा यकीन