70 की उम्र में भी 17 की हीरोइनों को हेमा मालिनी देती हैं मात, जाने क्या है उनका डाइट प्लान

न्यूजट्रेंड बॉलीवुड डेस्क : बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहीं जाने वाली हेमा मालिनी अब 70 साल की हो चुकी हैं लेकिन आज भी वो बहुत खूबसूरत और जवान नजर आती हैं। हेमा मालिनी भले ही 70 साल की हो चुकी हैं लेकिन उनके फिटनेस को देखकर कोई नहीं कहेगा की वो 70 साल की हैं, जैसा की आप सब जानते ही हैं हेमा मालिनी अपने जमाने की बहुत बड़ी सुपरस्टार रह चुकी हैं। ऐसे में आज भी उस जमाने की फिगर और इमेज को बरकरार रख पाना हर किसी के बस में नहीं होता हैं लेकिन आज हम आपको ड्रीम गर्ल के डाइट के बारे में आपको बताएँगे जो उन्हें 70 साल की उम्र में भी जवान और खूबसूरत बनाता हैं। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें की आपकी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ना सिर्फ एक एक्ट्रेस हैं बल्कि इसके साथ ही साथ वो भारतीय जनता पार्टी की सांसद भी हैं।

तो चलिये जानते हैं अपने समय में बॉलीवुड में राज करने वाली ड्रीम गर्ल का फिटनेस सीक्रेट जो आज भी उन्हे 17 वर्ष की अभिनेत्रियों से भी ज्यादा बनाए हुए है फिट।

हेमा मालिनी का डाइट प्लान

गुनगुना पानी

बताते चलें की बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी की हेमा मालिनी अपने दिन की शुरुआत हल्के गुनगुने पानी को पीकर करती हैं और वो इस पानी में शहद और नींबू का रस मिलकर पिती हैं। हेमा जी के अनुसार वो इस पेय पदार्थ का इस्तेमाल दिन में दो बार करती हैं, जो कि उन्हें दिनभर ऊर्जा प्रदान करता हैं।

शक्कर की नो एंट्री

बता दें कि हेमा मालिनी ने पिछले कई सालों से से शक्कर खाना छोड़ दिया हैं और देश-विदेश के दौरों पर जाने से पहले ही वहां के होटल या गेस्ट हाउस के सेफ को बता दिया जाता है कि किसी भी मीठे पकवान में शक्कर का इस्तेमाल ना करे बल्कि शक्कर की जगह शहद का इस्तेमाल किया जाए। आपको यह जानकार बेहद ही हैरानी होगी की शक्कर से वजन बहुत तेजी से बढ़ता हैं और यही वजह है की वो शक्कर का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करती हैं।

खाने की सही टाइमिंग

आपको यह भी बता दें की हेमा मालिनी प्योर वेजिटेरियन हैं और वो इसे अपने हेल्दी रहने का सबसे बड़ा कारण मानती हैं। आपको बता दें कि हेमा जी हफ्ते में दो बार उपवास रखती हैं और उपवास के दौरान वो सिर्फ फ्रूट्स, ड्राय फ्रूट्स, जूस इत्यादि का ही सेवन करती हैं।

इन सब के अलावा हेमा मालिनी कुछ अन्य चीजों का भी सेवन करती हैं जैसे,

  • बताते चलें की हेमा मालिनी लंच में दो रोटी, एक कटोरी दाल, दो सब्जियां और चावल के साथ थोड़ा सा रसम भी लेती हैं।
  • इसके अलावा उनके डेली रूटीन में दो कप ग्रीन टी भी शामिल है।
  • वो रात का खाना 8 बजे के पहले ही खा लेती हैं क्योंकि उनका मानना हैं कि इससे खाने को डाइजेस्ट होने का पूरा समय मिल जाता हैं।

हेमा मालिनी का फिटनेस सीक्रेट

साइक्लिंग बेहद जरूरी

हेमा मालिनी का फिटनेस सीक्रेट साइक्लिंग करना है और वो रोजाना 10 से 15 मिनट तक साइक्लिंग करती हैं।

योग और प्रणायाम

योग और प्रणायाम हेमा जी रोजाना 45 मिनट तक करती हैं क्योंकि उन्हें योग वजन मेंटेन होने के साथ ही बीमारियों से भी दूर रखता हैं, योग को अपने डेली रूटीन में अपनाने से ही वो आज इतनी खूबसूरत नजर आती हैं।

डांसिंग भी है जरूरी

हेमा मालिनी जी बहुत बड़ी क्लासिकल डांसर हैं और वो डांसिंग भी एक्सरसाइज के रूप में ही करती हैं, डांसिंग करने से ना सिर्फ वजन कम होता हैं बल्कि डांसिंग से पूरे बॉडी का एक्सरसाइज हो जाता हैं।