एक्टिंग में हिट मगर इंग्लिश में फ्लॉप हैं ये बॉलीवुड सितारे, नंबर 8 की इंग्लिश है सबसे खराब

अक्सर देखा गया है कि जिन लोगों की अंग्रेजी कमजोर होती है उनके अंदर कॉन्फिडेंस लेवल भी कम होता है. जब कोई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला व्यक्ति सामने आ जाता है तो उनकी घिग्गी बंध जाती है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें ठीक-ठाक अंग्रेजी आती है लेकिन जब बोलने की बारी आती है तो मानो उन्हें सांप सूंघ जाता है. अपने अंदर कॉन्फिडेंस की कमी के कारण वह आते हुए भी अंग्रेजी बोल नहीं पाते. लेकिन आपको बता दें ऐसा सिर्फ आम इंसानों के साथ नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज के साथ भी होता है. आपने देखा होगा कि क्रिकेट टूर्नामेंट के कई खिलाड़ी हिंदी में बात करते हैं वहीं कुछ अंग्रेजी भाषा के साथ जद्दोजहद करते हुए नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ हाल बॉलीवुड के मशहूर सितारों का है. भले ही इन सितारों की अंग्रेजी कमजोर हो लेकिन आज वह फिल्म इंडस्ट्री पर राज़ कर रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी अंग्रेजी कमजोर है और जो अंग्रेजी बोलने से परहेज करते हैं.

कंगना रनौत

अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर विवादों में घिरी रहती हैं. भले ही आज कंगना बॉलीवुड की क्वीन हों लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अंग्रेजी बोलने में दिक्कत होती थी. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि शुरूआती दिनों में लोग उनकी अंग्रेजी का मजाक बनाया करते थे. हालांकि अब वह बहुत अच्छी इंग्लिश बोलती हैं.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक ऐसे भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जिन्होंने अपने जीवन में कई असफलताओं के बाद सफलता पायी है. कड़े संघर्ष के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. गरीब परिवार से आये नवाज़ की अंग्रेजी कमजोर है और वह इंटरव्यू में पूछे गए सवालों के जवाब को हिंदी में देना पसंद करते हैं.

धर्मेंद्र

अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. एक समय में काफी लड़कियां उनकी दीवानी हुआ करती थीं. धर्मेंद्र जी की पंजाबी और हिंदी तो जबरदस्त है लेकिन वह अंग्रेजी भाषा से थोड़ी दूरी बनाकर रखते हैं.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा एक ऐसा नाम है जिन्हें आज लोग घर-घर में पहचानते हैं. कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. यह उनकी मेहनत ही है जो आज लोग उन्हें दुनियाभर में पहचानते हैं. कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा कई मौकों पर खुद कबूल कर चुके हैं कि उनकी अंग्रेजी बहुत ढीली है.

गोविंदा

गोविंदा 90 के दशक के सबसे बेहतरीन एक्टर माने जाते थे. 165 फिल्मों से भी ज्यादा में काम कर चुके गोविंदा हर किसी के फेवरेट हैं. उनकी एक्टिंग और डांस के लाखों लोग दीवाने हैं. अब तक गोविंदा 12 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं. भले ही गोविंदा एक्टिंग के सरताज हों लेकिन उनकी अंग्रेजी कमजोर है. वह अपने सारे इंटरव्यू अब तक हिंदी में देते आये हैं.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. लेकिन आपको बता दें, अक्षय कुमार जैसा सुपरस्टार भी अंग्रेजी बोलने से कतराता है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह अंग्रेजी बोलने में सहज महसूस नहीं करते और सभी को अपनी मातृभाषा हिंदी में बात करनी चाहिए.

धनुष

साउथ के सुपरस्टार धनुष को भी अंग्रेजी भाषा से परहेज है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि पहले उन्हें अंग्रेजी बोलने में काफी दिक्कत हुआ करती थी लेकिन अब वह किसी तरह मैनेज कर लेते हैं.

राखी सावंत

ड्रामा क्वीन राखी सावंत बातों के अलावा अपनी अंग्रेजी से भी लोगों को हंसा देती हैं. जब भी वह अंग्रेजी बोलती हैं, दर्शकों को बहुत फनी लगता है. हालांकि कुछ टाइम पहले खबर आई थी कि राखी अंग्रेजी और फ्रेंच भाषा सीख रही हैं.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.