बॉलीवुड के ये 8 तलाक घुमा देंगे आपका दिमाग, अब तक के सबसे महंगे किस्सों में है शामिल

शादी किसी के भी जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इस दिन को लेकर लोगों की बहुत सारी इच्छाएं होती हैं. इंसान हर वह कोशिश करना चाहता है जिससे यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए. शादी सात जन्मों का बंधन होता है और कहते हैं कि पति-पत्नी को ये बंधन सात जन्मों तक निभाना पड़ता है. लेकिन कई बार ये कहावत गलत भी नजर आती है जब हम अपने आस-पास होने वाले तलाकों को देखते हैं. बॉलीवुड की इस हसीन दुनिया में रिश्तों के बनने और टूटने का सिलसिला चलता रहता है. बॉलीवुड के ये स्टार्स शादी तो अपनी मर्ज़ी से करते हैं लेकिन उसकी कीमत चुकाने के लिए इनकी मर्ज़ी नहीं चल पाती. कुछ सितारों ने तलाक लेने के लिए अलुमिनी के रूप में इतनी बड़ी रकम चुकाई है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी. आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि तलाक लेने के लिए किस स्टार को कितनी रकम चुकानी पड़ी थी.

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी में शुरुवात से ही काफी दिक्कतें थी. बताया जाता है कि करिश्मा अपनी मैरिड लाइफ में खुश नहीं थीं इसलिए उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया. ख़बरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से अलुमिनी के रूप में 14 करोड़ रुपये मांगे थे. संजय हर महीने 10 लाख करके करिश्मा को ये रकम देते हैं.

फरहान अख्तर-अधुना

बॉलीवुड के फेमस एक्टर/डायरेक्टर/सिंगर फरहान अख्तर ने अधुना से शादी की थी. शादी के 16 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया. तलाक के बाद अलुमिनी के रूप में अधुना ने फरहान से मुंबई स्थित 1000 स्क्वायर फीट में बना बंगला मांगा था. इसके अलावा फरहान अपने बच्चों की परवरिश के लिए हर महीने अधुना को एक मोटी रकम अदा करते हैं.

ह्रितिक रोशन-सुजैन खान

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर ह्रितिक रोशन और सुजैन खान की शादी 2000 में हुई थी. दोनों की तलाक की खबरें आई लेकिन अंत तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. आपको बता दें कि सुजैन ने अलुमिनी के रूप में ह्रितिक से 400 करोड़ रुपये की डिमांड की थी जिसके बाद 380 करोड़ रुपये पर मामला सेटल हुआ.

सैफ अली खान-अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक है. उम्र में अमृता सैफ से लगभग 13 साल बड़ी थीं जिस वजह से सैफ के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे. शादी के लगभग 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. ख़बरों की मानें तो सैफ ने अमृता को अलुमिनी के रूप में 50  करोड़ रुपये और अपनी आधी ज़ायदाद दी थी. इसके अलावा बच्चों की देखरेख के लिए वह हर महीने 1 लाख रुपये देते हैं.

संजय दत्त-रिया पिल्लई

अभिनेता संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी. रिया संजय की दूसरी पत्नी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय दत्त का अफेयर शादी के बाद भी मान्यता के साथ चल रहा था. ख़बरों की मानें तो संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तक उठाये जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया. संजय ने अलुमिनी के रूप में रिया को 8 करोड़ रुपये और एक लक्ज़री कार दी थी.

आदित्य चोपड़ा-पायल खन्ना

अभिनेत्री रानी मुख़र्जी के पति आदित्य चोपड़ा की पहली शादी पायल खन्ना से हुई थी. आदित्य ने पायल से तलाक लेने के लिए मुआवजे के तौर पर उन्हें 50 करोड़ रुपये और एक आलिशान बंगला दिया था.

आमिर खान-रीना दत्ता

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और रीना दत्त ने अपने पेरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ साल 1986 में लव मैरिज की थी. बाद में दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी और साल 2002 में दोनों ने तलाक लेना ठीक समझा. आमिर ने रीना को अलुमिनी के रूप में लगभग 50 करोड़ रुपये दिए थे.

अरबाज़ खान-मलाइका अरोड़ा

मलाइका और अरबाज़ की शादी 12 दिसंबर 1988 में हुई थी. लेकिन लंबे समय से चल रहे आपसी अनबन की वजह से हाल ही में दोनों का तलाक हो गया. मलाइका ने तलाक के बदले अरबाज़ से अलुमिनी के तौर पर 15 करोड़ रुपये मांगे थे. ये रकम अदा करने के बाद दोनों का तलाक हो गया.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.