ना चाहते हुए भी सलमान खान ने किया अपने जीजा को लॉन्च, अब कर ली तौबा

बॉलीवुड में सलमान खान का बोलबाला है और वे जो चाहते हैं वो करके रहते हैं. मगर एक बात थी जो वे नहीं चाहते थे लेकिन उन्हें करना पड़ा. सलमान खान अब उस फिल्म को हाथ नहीं लगाते जिसमें उन्हें जरा सा भी घाटा नजर आता है लेकिन इस बार उन्हें ऐसा करना पड़ा. सलमान खान की फिल्म लवयात्रि रिलीज हुई और उसे लोगों ने कितना पसंद किया ये बात तो आपने कई जगह सुनी और पढ़ी होगी लेकिन शायद ही ये बात जानते हों कि सलमान खान ये फिल्म बनाना नहीं चाहते थे मगर उन्हें अपनी बहन के लिए कुछ करना था इसलिए उन्होंने इस फिल्म से अपने जीजा आयुष शर्मा को लॉन्च किया. फिल्म में किसी बड़ी एक्ट्रेस ने काम नहीं किया और ना ही किसी बड़े निर्देशक ने फिल्म को हाथ लगाने की हिम्मत दिखाई, इसकी वजह ये है कि फिल्म की स्क्रिप्ट कमजोर थी. मगर ना चाहते हुए भी सलमान खान ने किया अपने जीजा को लॉन्च, अब उनकी इस फिल्म को मुंह की खानी पड़ी जो सलमान खान के लिए घाटे का फैसला साबित हुआ.

ना चाहते हुए भी सलमान खान ने किया अपने जीजा को लॉन्च

सलमान खान के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म लवयात्रि से उन्होंने अपनी छोटी बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा को लॉन्च किया, मगर उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज हुई और इन 10 दिनों में फिल्म ने सिर्फ 10 का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन किया है. फिल्म की लागत 25 करोड़ है जिसमें प्रोडक्शन और एडवर्टाइजिंग भी इनक्यूडेड है. आपको बता दें कि कि ये कलेक्शन पूरी दुनिया का है और आप सोच सकते हैं कि भारत में इसका कलेक्शन क्या रहा होगा. सलमान खान ने बिग बॉस में इसका प्रमोशन बहुत जोर-शोर से किया, बिग बॉस शो के दौरान सलमान खान ने दर्शकों से निजी तौर पर फिल्म देखने के लिए कहा. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान के एक करीबी दोस्त ने बताया कि सलमान आयुष शर्मा को लॉन्च नहीं करना चाहते थे लेकिन उन्होंने अपनी बहन की बात को नहीं टाला. सभी जानते हैं कि सलमान अपनी छोटी बहन अर्पिता से बहुत प्यार करते हैं और उसकी हर बात मानते हैं, तभी तो उसके एक बार कहने पर उन्होने उसके पति आयुष शर्मा को लॉन्च कर दिया. मगर अब फिल्म का हाल देखकर वे खुद अपना माथा पीट सकते हैं.

सलमान के नाम पर देखी गई फिल्म

समलान खान खुद इस फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे इसलिए जो थोड़ी बहुत चली वो इसी वजह से चली. पहले सलमान चाहते थे कि कटरीना कैफ इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस हों और कटरीना ने हां भी कह दिया था लेकिन बाद में सलमान ने मना किया क्योंकि सलमान उन्हें आयुष के साथ रोमांस करते नहीं देखना चाहते थे. फिर एक-दो एक्ट्रेसेस के नाम भी इस प्रोजेक्ट में शामिल हुए लेकिन आखिरी में फिल्म के लिए एक न्यू कमर एक्ट्रेस साइन की गई. सलमान चाहते थे कि कोई बड़ा निर्देशक इसे निर्देशित करे फिल्म की लीड स्टार को देखकर किसी ने इस फिल्मको हाथ नहीं लगाया. इस बात से साफ हो गया है कि सभी को अंदाजा था कि आयुष हीरो के तौर पर नहीं चल पाएंगे और अब ये सलमान खान को भी समझ आ गया होगा. बाद में फिल्म के नाम से भी लोगों को परेशानी हुई थी. पहले फिल्म का नाम लवरात्रि था लेकिन कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इसके नाम से एतराज जताया इसलिए सलमान ने फिल्म का नाम लवयात्रि रख दिया था.