आखिर क्यों बॉलीवुड के ये 11 सितारे मांसाहारी से बन गए शाकाहारी? वजह जानकर यकीन नहीं होगा

खान-पान के मामले में सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है. किसी को शाकाहारी खाना पसंद होता है तो किसी को मांसाहारी. कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो दोनों होते हैं और कुछ लोग ऐसे जो खुद को शाकाहारी कहते हैं पर अंडे से उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती. खैर, देखा जाए तो शाकाहार और मांसाहार दोनों के अपने-अपने फायदे होते हैं. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की बात करेंगे जो पहले तो मांसाहारी थे लेकिन बाद में उन्होंने शुद्ध शाकाहारी भोजन को अपना लिया. कौन से हैं वो सेलिब्रिटीज, आईये जानते हैं.

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर पहले नॉन वेजीटेरियन थे लेकिन वह बाद में वेजीटेरियन बन गए. कहावत ‘लाइफ इज फेयर’ ने उन्हें मांसाहारी से शाकाहारी बना दिया. अब उन्हें प्योर वेजीटेरियन खाना खाना पसंद है.

मोनिका डोगरा

भारतीय मूल की अमेरिकन गायिका ने ‘what the health’ देखने के बाद फैसला लिया कि वह अब पूरी तरह से वेजीटेरियन बन जायेंगी.

नेहा धूपिया

पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री नेहा धूपिया भी शाकाहारी भोजन की दीवानी हैं. नेहा ‘पेटा’ की कई ऐड का चेहरा भी बन चुकी हैं. 2009 में पेटा ने नेहा को सबसे ‘सेक्सिएस्ट वेजीटेरियन’ का ख़िताब भी दिया था.

आलिया भट्ट

आलिया पहले मांसाहारी भोजन की दीवानी थीं लेकिन बाद में उन्होंने शाकाहार अपना लिया. उनके इस फैसले से पिता महेश भट्ट बहुत खुश हैं क्योंकि वह भी शुद्ध शाकाहारी हैं.

जॉन अब्राहम

फिटनेस फ्रीक जॉन अब्राहम शाकाहारी भोजन में यकीन करते हैं. उनके अनुसार, जानवरों को मारकर खाना निर्दयता है. वह शुद्ध शाकाहारी भोजन खाते हैं और लोगों को शाकाहारी भोजन करने की सलाह भी देते हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का भी मांसाहारी खाने को पसंद नहीं करती और इसके पीछे एक बड़ा ही दिलचस्प कारण है. दरअसल, उनके कुत्ते को मांसाहारी खाने से नफरत है और इस वजह से अनुष्का ने भी मांसाहार खाना छोड़ दिया है.

आमिर खान

आमिर खान पहले नॉन वेजीटेरियन हुआ करते थे. लेकिन पत्नी किरण के कहने पर वह वेजीटेरियन हो गए. अब उन्हें शाकाहारी भोजन ही पसंद आता है.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन शुद्ध शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं. शुद्ध शाकाहारी हस्तियों की लिस्ट में बिग-बी का नाम सबसे ऊपर आता है. पेटा ने महानायक को 3 बार देश के सबसे ‘हॉट वेजीटेरियन’ सेलेब्रिटी के ख़िताब से भी नवाज़ा है.

सोनाक्षी सिन्हा

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा भी मांसाहारी खाने को हाथ नहीं लगाती. वह कहती हैं कि उन्हें जानवरों को काटने वाले लोगों का हिस्सा नहीं बनना है.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत भी शुद्ध शाकाहारी भोजन करना ही पसंद करती हैं. उनके अनुसार शाकाहारी भोजन करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है.

सोनम कपूर

यहां तक कि बॉलीवुड दिवा सोनम कपूर ने भी मांसाहारी खाने से तौबा-तौबा कर ली है. डॉक्टर ने भी उन्हें मांसाहार से दूर रहने की सलाह दी है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.