राशिफल

राशिफल 16 अक्टूबर 2018 : मंगलमूर्ति हनुमान जी हर लेंगे इन 4 राशिवालों के दुःख, चमकेगी किस्मत

राशिफल 16 अक्टूबर 2018 : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज मंगलवार 16 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें  राशिफल 16 अक्टूबर 2018 । Rashifal 16 October 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

राशिफल 16 अक्टूबर 2018 rashifal 16 october 2018

राशिफल 16 अक्टूबर 2018

आज आपको अपने हुनर को दिखाने का अवसर मिलेगा। आपके जीवन के सभी दोष समाप्त हो जाएंगे। कारोबार अनुकूल रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उतरने की गणेशजी की सलाह है। प्रेमी या जीवनसाथी कोई फरमाइश भी रख सकता है। जिसे आपको पूरा करना होगा। अचानक यात्रा का भी योग बन सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली खबर आपका दिन बना सकती है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कारोबारियों और व्यापारियों को नए-नए अवसरों का लाभ मिल सकता है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज कोई बड़ी योजना पूरी हो सकती है। आज आपको ऐसे लोगों का सामना करना पड़ सकता है जो अपने दृष्टिकोण और मांग में काफी तेज होंगे, लेकिन अपने पेशेवर लाभ और अपनी कंपनी के प्रचार के लिए ये सब आपको झेलना और सहना पड सकता है। पेशेवर जिम्मेदारी निभाने के चक्कर में किसी महत्वपूर्ण घरेलू काम को टालना पड़ सकता है। बिजनेस में नए कॉन्टैक्ट बनेंगेे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पैसों के मामलों में आज आप बिजी रहेंगे। फिटनेस को लेकर सजगता बढेगी। समाज के हित में किए गए कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपका वर्चस्व बढ़ेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे। दिनचर्या में थोड़ा-सा बदलाव होने से आराम मिलेगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीज़ें खरीदना आसान होगा।

राशिफल 16 अक्टूबर 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पैसों की स्थिति में पहले से थोड़ा सुधार हो सकता है। जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उन्हें उनके सहयोगी का और बड़े अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद में अपने अहम के कारण किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। व्यापार एवं नौकरी में आय बढ़ेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी। पेशेवर स्तर पर किसी सीनियर के लगातार दखल से आप एतकाग्रता में कमी महसूस कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दूसरों के झंझटों में न पड़ें। आपके लिए आने वाला समय उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां समाप्त होगी। आज किसी भी तरह का निवेश ना करें वरना आपको नुकसान हो सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी क्योकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियाँ हो सकती हैं। सेहत और रोजमर्रा की चीजों पर ईमानदारी से ध्यान दें। लोगों से अपनी बात मनवाने में आप सफल रहेंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके सभी अधूरे काम आसानी से बनने लगेंगे। जीवन साथी का भरपूर सहयोग रहेगा। आपकी किस्मत इस दिन आपका भरपूर साथ देगी। जिससे आप लोगों को हर तरह की सुख सुविधा प्राप्त होगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहेंगे, नए तरीके आजमा सकते हैं। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको तारीफ मिल सकती है।

राशिफल 16 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

राशिफल 16 अक्टूबर 2018 rashifal 16 october 2018

आज हर कार्य मे आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। प्रसन्नता रहेगी। थोड़े प्रयास से ही कार्य बनेंगे। किसी करीबी के प्रति आकर्षण बढने की संभावना है। दूसरों के साथ संबंधों में बिल्कुल साफ रहें. कोई वादा या सौदा करने के पहले उसके छुपे पहलुओं को गौर से देख लें। समाज के कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। पत्नी से मनमुटाव हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी बड़े काम को करने से पहले शांति और धीरज से काम लें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। मान बढ़ेगा। प्रसन्नता रहेगी। विवाद से बचें आज किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी। आज अनचाही यात्रा न ही करें तो बेहतर रहेगा। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य प्राप्त होगा‌।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। आप एक सामाजिक सभा या किसी भी परिवार के समारोह में भाग ले सकते हैं। आर्थिक नीति में बदलाव हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। उच्च प्रतिष्ठा वाला पद आपको प्रदान होगा जो की आपकी ताकत और धन में वृद्धि करेगा। आपके सुझाव आपको नये अनुबंध दिलाएंगे।

राशिफल 16 अक्टूबर 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप आकर्षण का केंद्र होंगे और आपका निशान छोड़ देंगे। कार्यस्थल पर आपका ध्यान भटक सकता है जो की आपकी उत्पादकता को कम कर सकता हैं। आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होगा। आज शान्त और तनाव-रहित रहें। कारोबार में अनुकूल वातावरण रहेगा। आय में वृद्धि होगी। घर में किसी मेहमान के आ जाने से थोड़ी परेशानी रहने की संभावना है। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। आज शॉपिंग पर जा सकते हैं। भाई-बंधुओं का सहयोग मिलेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। कार्यालय में प्रेम प्रसंग की एक संभावना आपको अपने कार्य से दूर ले जा सकती है हालांकि, आपको वापस अपनी एकाग्रता लाने की जरूरत है। प्रिय व्यक्ति का साथ और सार्वजनिक सम्मान मिलेगा। आज अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आपका स्वाभिमान भंग हो सकता है। आज आपके सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाऐंगे। साथ ही अपने पिता के बिजनेस में सहयोग करेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने क्रोध को सीमित रखें ताकि आपके काम पर इसका असर न हो। रिश्तों में मजबूती आएगी। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से बचें जो आपके सहयोगियों को परेशान या आक्रामक बनाये। इस बात का ध्यान रखें कि इसके कारण परियोजनाओं की तैयारी में कोई कमी ना रहें। आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है।

नोट: ये था राशिफल 16 अक्टूबर 2018 , आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें : वास्तु दोष निवारण का बेहद सरल उपाय, घर तथा ऑफिस में भी आजमा सकते है

ये भी पढ़ें : जानें मां वैष्णों और भैरोबाबा की लड़ाई की कहानी, क्यो होती है भैरों की पूजा

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close