राशिफल

इस सप्ताह पलटने वाली है इन 6 राशि वालों की किस्मत, बड़ी कामयाबी मिलने के बन रहे हैं योग

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह भागदौड़ भरी दिनचर्या रहेगी जिसके कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। बाहरी कार्यों में आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ लाभजनक स्थिति रहेगी। व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा। सभी से सराहना मिलेगी। जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है। इस सप्ताह सबकी बात ध्यान से सुनें और सबको सम्मान दें। साझा कोशिशों में अधिक सफल रहेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में किसी तरह की परेशानी नहीं रहेगी। जीवनसाथी से पुराने मामले सुलझेंगे।

करियर के विषय में : स्टूडेंट्स मेहनत ज्यादा करेंगे, लेकिन उसके नतीजे कुछ कम ही मिल पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत में कुछ खास बदलाव नहीं होगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आप सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रिय नजर आएंगे। आप अपने प्रतिस्पर्धियों को पराजित करने में कामयाब रहेंगे। कोशिश करने से आप सभी प्रकार की परेशानियों का हल ढूंढने में सक्षम होंगे। अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ सकता है। माता-पिता से आर्थिक लाभ होगा। आपके व्यक्तित्व का प्रभाव दूसरों पर पड़ेगा। सहयोगी आपसे ईर्ष्या करेंगे। सौदेबाजी में सफलता मिलेगी। अपनों का साथ उत्साह बढ़ाएगा।

प्यार के विषय में : दाम्पत्य जीवन में चल रहे तनाव इस सप्ताह खत्म हो सकते हैं।

करियर के विषय में : बिजनेस में सावधानी रखें। किसी को पैसा उधार न दें।

हेल्थ के विषय में : खेलकूद में चोट लग सकती है। खाने-पीने पर कंट्रोल करें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आपके जीवन में नई खुशियों का आगमन होगा। अपने परिवार के पुराने कर्ज को आप चुकाने में सफल होंगे। इस सप्ताह व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। सहायता करने और लेने में अपने पूर्वाग्रहों को आड़े ना आने दें, इससे आपकी प्रगति के नए रास्ते खुल सकते हैं। इस सप्ताह कोई भी बदलाव नयी सफलता ही लाएगा। आप भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएंगे।

प्यार के विषय में : वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह निवेश के मामलों में सावधान रहना होगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर निवेश करें।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य की अनदेखी न करें वरना बीमार पड़ सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने भी आप जा सकते हैं यात्राएं आप लोगों के लिए बेहद सुखद और मजेदार रहेगी। बड़े व महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। आप कुछ दिनों से निर्णय नहीं ले पा रहे थे जिसका असर आपके व्ययहार में भी झलक रहा था पर ये समय ये सब बाते छोड़ कर कुछ कर दिखाने का है। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। बेहतर होगा कि आप किसी को अपने खिलाफ राय बनाने का मौका ना दें।

प्यार के विषय में : किसी बात से प्रेम संबंधों में खटास भी आ सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस में गति आएगी। अपने से निचले वर्ग के लोगों और अधिकारियों से मदद मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : छोटे बच्चों की सेहत को लेकर आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह सप्ताह नौकरी पेशा के लोगों लिए अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र की बात की जाए तो यह सप्ताह कार्यक्षेत्र को लेकर आपके लिए अत्यधिक लाभकारी साबित होगा। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह आपका शांत रहना बहुत जरूरी है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। दूसरों की प्रगति को देखकर दुखी न हों, परिश्रम करें लाभ अवश्य होगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। बौद्धिक तथा उससे संबंधित लेखन कार्य में इस सप्ताह आप सक्रिय रहेंगे।

प्यार के विषय में : मीठी लव लाइफ में अचानक बदलाव के योग बन रहे हैं।

करियर के विषय में : व्यापार में प्रतिस्पर्धियों से आगे निकल जाएंगे। विद्यार्थी अपनी मेहनत से सफल होंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबंधी चिंता रहेगी। थोड़ी भाग-दौड़ भी आपको करनी पड़ सकती है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह किसी की वाणी तथा बर्ताव की वजह से आपके मन को चोट लग सकती है। चिंता में कमी होगी। इस सप्ताह आप मानसिक तौर पर आप बहुत सक्रिय रहेंगे। कई तरह के पूर्वाभास आपको हो सकते हैं। शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी व्यवसाय में आपकी मेहनत का फल मिलेगा रूटीन लाइफ में कुछ बदलाव हो सकता है। आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। आप अपनी इच्छा व रुचि के अनुसार काम करेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ सकता है।

करियर के विषय में : आपको अपने बिजनेस में तेजी से सफलता मिलेगी जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की जरूरत है। लंबी यात्रा स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकती है

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपको कई स्रोतों से लाभ मिलने की उम्मीद हैं। व्यापार में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरी पेशावालों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी। इस सप्ताह मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा। संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे। विवाद सुलझाने का सही समय है। जल्दबाजी में काेई निर्णय ना लें काेई भी निर्णय करने से पहले दस बार साेचना जरूरी है। घूमने-फिरने और मनोरंजन में धन का खर्च होगा।

प्यार के विषय में : अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।

करियर के विषय में : इस सप्ताह प्रमाेशन के साथ दूसरी नाैकरी के लिए अॉफर आएंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत पर ध्यान दें। ज्यादा गर्म चीजें खाने से बचें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह संभलकर रहें वरना मुसीबत मोल ले सकते हैं। मुद्दों पर स्पष्टता से समस्या सुलझेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी आ सकता है लेकिन काेशिश करें कि इसका असर दूसराें पर ना पड़ने दें। जो लोग कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं उन्हें इस सप्ताह अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौके मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें ज्यादा खुश आैर अधिक परेशान हाेने से बचे। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है।

प्यार के विषय में : लव लाइफ में कोई नया फैसला ले सकते हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह व्यापार में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : चोट लग सकती है, वाहन से सावधान रहें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आप काम और परिवार के बीच रस्साकशी में उलझे हुए महसूस करेंगे ऐसी स्थिति में शांत रहे तथा चीजों को अपनी गति से चलने दें समाज में आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। रुका हुआ व उधार दिया हुआ रुपया प्राप्त होगा। आपके पास बहुत काम बकाया है जैसी भी स्थिति हो आप यह सब काम प्रभावी तरीके से पूरा कर लेंगे। अटकने के बाद काम बनेंगे। गृहस्थी में समस्या हो सकती है। आपको अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम के पक्ष में इस सप्ताह बेहतरी नजर आ रही है।

करियर के विषय में : बिजनेस में नए भागीदार बनेंगे। इस सप्ताह किए गए सौदे फायदा दे सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर होगा

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। मित्रों से सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास व मनोबल इस समय आपमें गजब का रहेगा। अपनी योग्यता का लोहा मनवा लेंगे। परिवार के साथ धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हाेना या धार्मिक स्थल पर जाना मानसिक संतुष्टि देगा। अच्छे फैसलों से लाभ होगा। नई दोस्ती हो सकती है। मंगल काम बन सकते हैं। धन संबंधित आपके प्रयास सफल होंगे।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे।

करियर के विषय में : बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : जीवनसाथी की सेहत आपको चिंतित कर सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। दुश्मनों से सतर्क रहें। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखें, सहकर्मियों से झगड़ा होने की संभावना है। कार्य व व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा की कुछ कमी आएगी। दूसरों की भावनाओं में नहीं बहें, अपने दिल की सुनें और आप सही राह पकड़ लेंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार से उपहार भी मिल सकते हैं। ऑफिस के जरूरी काम भी पूरे हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : यदि आप सिंगल हैं तो आपको इस सप्ताह एक रोमांटिक पार्टनर मिलने की संभावना है।

करियर के विषय में : आलस्य के कारण पढ़ाई में रुकावट आने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : आपका शारीरिक स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपकी वितीय स्थिति उच्च रहेगी हालाँकि आपको लाभ के लिए जोखिम उठाने पड़ सकते है। इस सप्ताह दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। विद्यार्थियों का पढाई में मन लगेगा। लिखा-पढ़ी के कामों में सफलता मिल सकती है। मेहनत व ईमानदारी से काम करने पर लाभ मिलेगा। यदि आप अपने कार्यस्थल पर लापरवाही करेंगे तो सहकर्मी की चालाकी से कार्य बिगड सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में कुछ बदलाव आने वाला है।

करियर के विषय में : धन लाभ के लिए थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ सकती है।। स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपको आंखों की समस्या हो सकती है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button