राशिफल 14 अक्टूबर 2018 : ग्रहों के राजा सूर्यदेव की कृपा से आज जागेगी इन 5 राशिवालों की किस्मत

राशिफल 14 अक्टूबर 2018 : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज रविवार 14 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 14 October 2018

राशिफल 10 अक्टूबर 2018 : गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन ४ राशिवालों की ज़िन्दगी

राशिफल 14 अक्टूबर 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनी सोच बेहतर करनी होगी। सेहत की तरफ़ जरा ज़्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। आज दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका करियर एक नया मोड़ लेगा और आपके माता पिता का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। प्रवास और पर्यटन की यादें लंबे समय तक बनी रहेगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। आज कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है। अफवाहों पर भरोसा न करें। विश्वास के साथ संभलकर आगे बढ़ें। प्रयोगों से बचें। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शाम को मंदिर में घी का दीपक अवश्य जलाये जिससे आपके सारे कष्ट दूर हो सके। धार्मिक स्थलों पर जाना आपके अच्छा रहेगा। संतान के विषय में आपको चिंता हो सकती है। शेयर-सट्टे में संभलकर चलें। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। अपनी इच्छा के विपरित कार्य होने से क्रोध की अधिकता रहेगी। जोखिम के कार्यों को न करें।

राशिफल 14 अक्टूबर 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखें। हो सकता है आपको भौतिक सुख की प्राप्ति तो हो जाये लेकिन आत्मिक संतुष्टि न मिले। आज जरा सा आलस आपको फिर से परेशानियों में डाल सकता है। इसलिए नियमित रूप से कसरत करें। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य करते समय पीले वस्त्र पहनने से लाभ होगा। आपके व्यवहार में गुस्सा देखने को मिलेगा। किसी व्यक्ति द्वारा आपके साथ धोखा-धड़ी जैसी घटना हो सकती है। सुबह उठकर सबसे पहले माता रानी की आराधना करके दिन की शुरुआत करने से आपको लाभ होगा। आज परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। माताजी की तरफ से लाभ होगा। एक नजदीकी रिश्तेदार खुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफी मददगार और ख्याल रखने वाला होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरी और व्यापार कुछ मामलों में भाग्य कर सकते हैं। सोचा काम पूरा करने के लिए योग किया जा रहा है। खुशी के अवसर मिल सकते हैं। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। रुके हुए कार्य संपन्न हो गए। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें। व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा।

राशिफल 14 अक्टूबर 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके यश में वृद्धि होगी। व्यापार में अच्छा खासा लाभ होगा। किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें। आने वाला समय आपको कुछ नया कर जाएगा। सफलता आपका बेताबी से इंतज़ार कर रही है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। से आपको रोजगार के अवसर मिल सकते है आपकी नौकरी के लिए की गई सभी तरह के प्रयासों के परिणाम का समय आ चुका है। पार्टनर के लिए आपकी इज्जत और बढ़ सकती है। पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज तनाव बढ़ेगा, स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अपनों का प्यार व सहयोग मिलेगा। तकनीक व साहित्य के क्षेत्रों में नई पहचान बनेगी। अर्थ स्रोत उन्नत रहेंगे। केवल चरम सीमाओं के मामले में मत सोचो, स्थिति उतनी खराब नहीं है। भावना के प्रवाह में बह सकते हैं। कन्फ्यूजन का निराकरण करें अन्यथा असमंजस की स्तिथि रह सकती है। आज झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके वैवाहिक जीवन के साथ-साथ अपने करियर को अनदेखा न करें, इन दोनों को आपकी देखभाल की ज़रूरत है। आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपना आपा न खोएँ, नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। नुकसान हो सकता है। मेहमानों का आगमन होगा। पारिवारिक सुखों को भोगने का समय आ गया है। ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले।

राशिफल 14 अक्टूबर 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज गैर जिम्मेदार लोगों से अधिक नजदीकिंया न बढ़ाएं अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। अगर आपने किसी भी नए कार्य की शुरुआत की है तो उसमें आप दिलो जान से कार्य करें। आज का दिन आपके गृहस्थ जीवन को संवारने वाला होगा। आज भौतिक उपयोग के साधनों की खरीद की तरफ आपका रूझान होगा। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। आज होशियारी से निवेश करें। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। किसी रमणीय स्थल पर प्रवास कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सच्चा प्यार मिलने का महासंयोग बन रहा है। कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है। आज आपकी सहेत ठीक रहेंगी। आज आप किसी गरीब को भोजन अवश्य कराए। बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी माता रानी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर सबसे अधिक बनी रहेगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं झगडे़ से बचने का प्रयास करें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बहुत समझदारी से काम लें आज किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। प्यार में अपने कठोर व्यवहार के लिए माफ़ी एक अच्छा दोस्त काम के घंटों के दौरान बाधा डाल सकता है। कार्य संबंधी नए विचार आएंगे। पैसों से जुड़ी सारी समस्याएं दूर होंगी और घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी। संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।