बॉलीवुडस्वास्थ्य

76 साल की उम्र में महानायक खुद को रखते हैं ऐसे फिट, जानिए 5 खास बातें

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क: बॉलीवुड एक्टर और सदी के महानायक ने आज 76वां जन्मदिन मनाया और उम्र के इस पड़ाव पर भी वे अपने आप को इतना फिट रखते हैं कि आज के युवा भी उनके उनकी फिटनेस का राज पूछते हैं. अमिताभ बच्चन बहुत गंभीर और अच्छे इंसान है इस बात का सबूत वे कई बार दे चुके हैं लेकिन अगर हम बताएं की 76 साल की उम्र में महानायक खुद को रखते हैं ऐसे फिट तो आपके लिए ये खबर दिलचस्प हो जाएगी. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक यूंही नहीं बने हैं, बहुत सारी खास बातें हैं उनके अंदर जो अपने आप में उन्हें सबसे अच्छा बनाती हैं. अमिताभ बच्चन आज भी उतनी ही शिद्दत से अपनी फिल्मों की शूटिंग करते हैं जिस तरह से वे अपने शुरुआती दिनों में करते थे और ये उन्हें सबसे खास बनाती है. इसके अलावा इतने बड़े स्टार होने के बाद भी हर किसी से इतना हंबल होकर मिलना संभव नहीं होता लेकिन वे जमीन से जुड़े इंसान हैं तभी तो वे सदी के महानायक कहलाते हैं.

76 साल की उम्र में महानायक खुद को रखते हैं ऐसे फिट

11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में जन्में अमिताभ बच्चन हमेशा नियमत जीवन यापन करते हैं. अज वे 76 साल के हो गए हैं लेकिन कई युवा कलाकारों को मात देते दिखाई देते हैं. हर दिन 12 से 13 घंटे काम करना आज के युवाओं को थका देता है लेकिन अमिताभ बच्चन इससे कभी नहीं हारते. तो चलिए आपको बताते हैं कि वे खुद को किस तरह से फिट रखते हैं.

1. बिग बी अपने एक्सरसाइज को कभी मिस नहीं करते. वे इसके मामले में बहुत डिसिप्लिन से चलते हैं और काम के बोझ को अपने एक्सरसाइज के बीच नहीं आने देते. मशदूर फिटनेस ट्रेनर और डायटीशियन वृंदा मेहता उनकी नियमत वर्कआउट में उनकी मदद करती हैं.

2. अमिताभ बच्चन के फैन भले ही अपने दिन की शुरुआत चाय से करते हों लेकिन अमित जी चाय या कॉफी नहीं पीते. उम्र के इस पड़ाव पर वे इन सब चीजों का परहेज करते हैं. चाय और कॉफी में कैफीन की मात्रा ज्यादा होने के कारण ये सेहत के लिए हानिकारक होता है और ये बात बच्चन साहब अच्छे से जानते हैं.

3. मायानगरी की चकाचौंध में खोने के बाद भी अमित जी पूरी तरह से शाकाहारी हैं. कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में इऩ्होंने बताया था कि वे पहले नॉनवेज खाते थे लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने ये सब छोड़ दिया और पूरी तरह से शाकाहारी बन गए. आपको बता दें कि नॉनवेज खाने को पचाने में पेट को ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है.

4. अमिताभ बच्चन ना तो कोल्ड ड्रिंक पीते हैं और ना ही सोडा पीते हैं. उऩ्होने बताया था कि वे कार्बोनेटेड ड्रिंक्स नहीं लेते इसमें शुगर की मात्रा भी बहुत ज्यादा होती है. इसलिए ये स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक साबित होती है.

5. अमिताभ बच्चन हर दिन नींबू पानी जरूर पीते हैं. पानी पीना स्वास्थ्य के लिए जरूरी होता है और खाने के बाद नींबू पानी खाने को पचाता है.

Related Articles

Close