नोटबंदी: दिल्ली में ममता – केजरीवाल के बाद अब राहुल का हुआ विरोध, लोगों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

नई दिल्ली – कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार शाम को दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट में पहुंचे जहां उन्होंने रेहड़ी-पटरी वालों से मुलाकात की। जैसे ही रात करीब आठ बजे राहुल अचानक सरोजनी नगर मार्केट में रेहड़ी-पटरीवालों से मिलने पहुंचे उन्हें देखकर वहां के लोग हैरान हो गए। Rahul was opposed in Delhi.

लेकिन मुलाकात का यह सिलसिला ज्यादा देर तक नहीं चल पाया क्योंकि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। विरोध होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष को वापस लौटना पड़ा।

बैंक और एटीएम की लाइन में लग चुके हैं राहुल गांधी –

राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले पर कारोबारियों की राय पूछी और उनकी दिक्कतें दूर करने का वादा किया। साथ ही मोदी सरकार पर लोगों को परेशान करने का आरोप लगाया। इससे पहले भी राहुल दिल्ली और मुंबई में खुद एटीएम की लाइन में लगे थे। वह पुराने नोट बदलवाने के लिए बैंक भी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि मैं लाइन में लगकर लोगों का दर्द बांटने आया हूं।  राहुल ने अभी तक दो बार बैंक जाकर अपने नोट बदले हैं।

 

केजरीवाल-ममता बनर्जी को भी झेलना पड़ा था विरोध –

गौरतलब है कि गुरुवार को ही दिल्ली के आजादपुर मंडी में कारोबारियों के बीच नोटबंदी के खिलाफ सभा करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी लोगों का विरोध झेलना पड़ा था। लोगों ने उनकी सभा में भी ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए थे।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष लगातार मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले वे संसद मार्ग स्थित एक बैंक में साढ़े चार हजार रूपये बदलवाने के लिए पहुंच गए थे और वहां पर जाकर लाइन में खड़े हो गए थे।  ज्यादातर विपक्षी दल नोटबंदी पर सरकार के खिलाफ एकजुट हैं. यहां तक कि एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी फैसले को गलत बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.