सगाई के बाद लड़कों को इन गलतियों को करने से बचना चाहिए, वरना टूट सकता है रिश्ता

ऐसा माना जाता है कि एक लड़का और लड़की के सगाई के बाद से शादी के बीच का समय उनका गोल्डन टाइम होता है. जब उन्हें एक-दूसरे को समझते और पहचानने का मौका मिलता है और वे एक-दूसरे के साथ शादी के पहले ही कंफर्टेबल होने की कोशिश करते हैं. इस केस में कुछ लोग कंफर्टेबल हो जाते हैं तो कुछ लोग अनकंफर्टेबल होते हैं. जैसा कि आप भी जानते हैं कि जब बच्चे बड़े होकर कमाने लगते हैं तो माता-पिता को उनकी शादी की चिंता सताने लगती है और ऐसे में उन्हें सबसे ज्यादा बच्चों की शादी को लेकर लापरवाही से चिढ़ होती है. लापरवाही ये कि आज के युवा चाहे वो लड़का हो या लड़की शादी के बारे में सोचते भी नहीं ऐसे में अगर आपने अपने लड़के की सगाई कर दी है और शादी का इंतजार कर रहे हैं तो सतर्क ही रहिए क्योंकि आपके बेटे की एक गलती रिश्ता तोड़ भी सकती है. सगाई के बाद लड़कों को इन गलतियों को करने से बचना चाहिए, अगर आप इस रिश्ते को लेकर सच में सीरियस हैं तो आपको इन बातों को ध्यान से पढ़ना और समझना चाहिए.

सगाई के बाद लड़कों को इन गलतियों को करने से बचना चाहिए

ये तो आम बात है कि जब लड़के और लड़की की सगाई होती है तो वो आपस में बातें करते हैं और मिलना-जुलना भी जारी रहता है. इस दौरान अगर लड़का नीचे दी हुई कोई भी गलती करता है तो लड़की ये रिश्ता तोड़ने पर मजबूर हो जाती है क्योंकि लड़कियां अपने लाइफपार्टनर के तौर पर एक ऐसा जीवनसाथी की कल्पना करती है जो उसे समझे और उसके सम्मान में हमेशा खड़ा रहे. इसलिए सगाई के बाद लड़कों को कौन-कौन सी गलतियों से बचना चाहिए इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

1. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब सगाई हो जाती है तो लड़के उस लड़की पर ऐसा हुकुम चलाते हैं जैसे वो उसकी पत्नी बन गई हो. वैसे भी आज के समय की कोई भी लड़की नहीं चाहेगी कि जिस लड़के से वो शादी करे वो उसे नौकर समझे, उसपर पहले से ही हुकुम चलाए.

2. सगाई के बाद लड़के और लड़कियों का मिलना-जुलना आम हो जाता है और ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि अगर शादी अरेंज है तो मिलने-जुलने से ही जान-पहचान बनती है. मगर ज्यादा मिलना भी इस रिश्ते के लिए सही नहीं होता है. अगर आप उनसे कुछ कह देंगे तो लड़की रिश्ता खत्म करने के बारे में सोच भी सकती है.

3. हर लड़की की चाहत होती है कि उसका होने वाला पति उसे मान-सम्मान जे, उसकी इज्जत करे जितना वो उसे शादी के बाद दे सकता है. ऐसे में अगर आपने ऐसा कोई भी काम कर दिया जिससे उसे अच्छा नहीं लगे तो आपका रिश्ता खत्म भी हो सकता है.

4. सगाई के पहले जब बात पक्की होती है तब कुछ लड़के नैचुरल रहते हैं मगर कुछ अच्छाई का नाटक करते हैं. मगर सगाई होने के बाद वे अपना असली रंग दिखाने लगते है और यही बात लड़की को चुभ सकती है और आपका रिश्ता भी टूट सकता है.

5. बहुत से लड़कों में फ्लर्टिंग की आदत होती है और वे सगाई के बाद भी दूसरी लड़कियों को देखने से बाज नहीं आते. अगर आपमें भी ये आदत है तो समय रहते संभल जाइए और इसे बदल दीजिए.