राजनीति

“मी टू” में आया केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर का नाम, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

MeeToo कैंपेन इन दिनों जोरों पर है। इसी कैंपेन के तहत पत्रकार से मंत्री बने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री एमजे अकबर पर तीन पेशेवर महिला पत्रकारों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इस आरोप के बाद विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। और एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि इम मामले की जांच होनी चाहिए। और एमजे अकबर को अपने ऊपर लगे आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग भी की है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि इस मामले में केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएम नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं।

 

क्या कहा कांग्रेस प्रवक्ता ने- कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो लोग बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं वे अब तक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं।

क्या कहा अखिलेश यादव की पार्टी ने- समाजवादी पार्टी ने एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग की है। उनकी पार्टी की ओर से कहा गया है कि एमजे अकबर को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

जबकि केंद्र ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। एमजे अकबर का बचाव करते हुए बीजेपी नेता उदित राज ने कहा है कि ये गलत प्रथा है। उन्होंने कहा है कि किसी व्यक्ति पर 10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब है? आगे उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों की सत्यता की जांज कैसे हो सकेगी। उदित राज ने कहा है कि किसी व्यक्ति पर गलत आरोप लगा दिया जाए तो उसके छवि पर बहुत बुरा असर पड़ेगा।

बीजेपी नेता उदित राज ने कहा है कि ये कैसे संभव है कि लीव इन रिलेशनशिप में रहने वाली कोई लड़की अपने पार्टनर कभी भी रेप का आरोप लगाकर उस व्यक्ति पर केस करा दे। उन्होंने मीटू कैंपेन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि ये ब्लैकमैलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

क्या है MeeToo कैंपेन- आजकल ये कैंपेन सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और ट्विटर पर जोरों से चल रहा है। महिलाएं अपने साथ हुए छेड़खानी और बुरे व्यवहार को बता रही हैं। बता दें कि मीटू कैंपेन में कई बड़े फिल्मी सितारों के अलावा कई नामी लोगों का नाम भी आ चुका है।

Back to top button