स्वास्थ्य

पुत्र रत्न प्राप्त करने की दवा

क्या बेटा पैदा करने वाली दवा होती है, इस सवाल का जवाब दे पाना बेहद कठिन है. लेकिन आज के इस दौर में अधिकतर लोग बेटे पाने की चाह रखते हैं. जहाँ एक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा लगा रहे हैं, वहीँ लोग आज भी अपने दिलों में बेटे पैदा करने की इच्छा रखते हैं और भ्रूण टेस्ट करवा कर कन्याओं की हत्या कर रहे हैं. दरअसल, इसमें लोगों का कोई कसूर नहीं है बल्कि लोगों की सोच का है जो लड़की के जन्म से ही उसे प्राय धन मान लेते हैं और लड़के के पैदा होते ही उसे बुढापे का सहारा मान लेते हैं.

हालाँकि देखा जाए तो आज के समय में भले लड़के माँ बाप को ठुकरा दें लेकिन लड़कियां कभी भी अपने माँ बाप को दुःख में अकेला नहीं छोड़ पाती और उनका सहारा बनने की हर संभव कोशिश करती है. लेकिन इसके बाद भी लोगों के अंदर बेटे की चाहत कम नही होती और वह बेटा पाने के लिए गर्भवती महिला को हर तरह की आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दवाइयां देते हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग लड़के की चाहत में इतने पागल हो जाते हैं कि वह जादू टोने जैसी घटियाँ चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं.

लेकिन गर्भ में बच्चे को लड़का बनाना केवल भगवान के हाथ में है. ऐसे में जो लोग दावा करते हैं कि उनके पास बेस्ट दवाई है जो बेटा पैदा करवाने में मददगार है, वह सभी झूठे हैं. गौरतलब है कि कुछ लोग बेटा पैदा करने के चक्कर में गर्भवती महिला को ऐसी दवाइयां दे देते हैं जो उनके बच्चे और माँ, दोनों के लिए बड़ा खतरा बन जाती है. आपको मार्किट में ऐसे ढेरो दूकानदार या डॉक्टर मिलेंगे जो आपको बेटा पैदा करने की दवाइयां बेचने के लिए तरह तरह की लुभावनी बातें करेंगे लेकिन दवाई से बेटा पैदा करना एक ऐसा घिनोना सच है, जिसे कभी हकीकत में बदला नहीं जा सकता.

क्या बेटा पैदा करने वाली दवा होती है- घरेलू उपाय

हालाँकि कोई भी दवाई बेटा पैदा नहीं कर सकती, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ ऐसे घरेलू उपाय हैं, जिन्हें अपना कर हम पुत्र प्राप्ति कर सकते हैं. दरअसल, यह एक तरह के टोटके हैं जिनका कोई भी दुष परिणाम नहीं है. इन टोटको के इस्तेमाल से आपको पुत्र ना होने के दोष से मुक्ति मिलेगी और लड़के की प्राप्ति होगी.

नींबू और दूध: 

यदि आप पुत्र की प्राप्ति करने के इच्छुक हैं तो नियमित रूप से दूध में बिजौरे नींबू की जड़ और घी मिला कर पीएं. इस घोल को मासिक धर्म के दौरान पीना सबसे फायदेमंद रहता है. मासिक धर्म खत्म होते ही संबंध बनाने से आपको अवश्य पुत्र की प्राप्ति होगी.

संतान गोपाल यंत्र:

पुत्र पैदा करने के लिए घर में गोपाल यंत्र की स्थापना करें. गोपाल यंत्र की स्थापना करते समय एक थाली में पीले फूल की पंखुडियां दाल कर यंत्र को प्रतिष्ठित करें. अब यंत्र की पूजा फूल और कुमकुम की मदद से करें. पूजा के बाद घी का दीपक जलाएं और इस मंत्र का जाप करें- “ओम हरिवंशराय पुत्रान् देहि देहि नम:” इस मंत्र का जाप आप जीवी माला की मदद से हर रोज़ 108 बार करें. 21 दिनों के लगातार जाप के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

Back to top button