शादी के बाद रहना चाहती हैं खुश तो अपने पति से ज़रूर कर लें ये 6 बातें, वरना हो सकती है समस्या

बेशक, शादी एक जिम्मेदारी होती है। इसमें पति और पत्नी दोनों को अपने जिम्मेदारियों का पालन करना पड़ता है। साथ ही एक दूसरे का ख्याल भी रखना पड़ता है। इसके साथ ही दोनों की व्यक्तिगत आजादी पर थोड़ी सी रोक भी लग जाती है। सभी की ख्वाहिश होती है कि उनका जीवनसाथी उनके पसंद का मिले। ताकि फ्यूचर में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो और आपका जीवनसाथी आपके साथ ताउम्र बना रहे। इसलिए हर कोई अपने मनपसंद का जीवनसाथी चुनना चाहता है। शादी के लिए दोनों ही एक्साइटेट रहते हैं। लेकिन शादी के ठीक बाद आपको एहसास होगा कि वास्तविकता और काल्पनिकता दोनों में फर्क होता है। कई बार लड़कियां शादी को लेकर बहुत सारे सपने बुन लेती हैं। लेकिन उनको शादी के ठीक बाद इसकी वास्तविकताओं से अलग पता चलता है।

अगर आप भी चाहती हैं कि वो सारे सपने पुरे हों और आपको अपना मनपसंद जीवनसाथी मिले तो आपको शादी के बाद थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शादी की पहली रात ही अपने पति से क्या बात करें कि जीवन भर वो आपका साथी बना रहे और खूब प्यार करे। आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो हर किसी को अपनी शादी की पहली रात में अपने पति से कह देनी चाहिए। और उसका पालन दोनों को करना चाहिए ताकि रिश्ता बेहतर बना रहे।

  • सुख-दुख में साथ देने का वादा- शादी के पहली रात में सुख दुख में साथ देने का वादा एक दूसरे से करें। खासकर लड़कियां अपने पति को ये बताएं कि वो किसी भी परिस्थिति में उनका साथ देंगी। और हमेशा साथ की उम्मीद भी करेंगी।
  • पास्च को भूलकर बेहतर फ्यूचर बनाएंगे- शादी शुदा हर कपल्स को ये वादा करना चाहिए कि दोनों के पास्ट में अब तक जो कुछ भी हुआ हो उसका असर शादीशुदा जिंदगी पर कभी नहीं पड़ेगा। ये वादा आप दोनों को एक बेहतर कपल्स बनाएगा।
  • हमेशा खुश रहना- अपने पति से वादा करें कि हम दोनों इस रिश्ते में हमेशा खुश रहेंगे। और हर मौके पर एक दूसरे का साथ देंगे। ये वादा एक शादीशुदा कपल्स के लिए बहुत ही जरूरी है।

  • थोड़ी आजादी- अक्सर लड़के शादी करने के बाद अपनी पत्नी के बारे में ज्यादा ही पॉजेसिव हो जाते हैं। उन पर मालिकाना हक जताने लगते हैं। और चाहते हैं कि लड़की वही करेगी जो वो चाहेंगे। ऐसे ही लड़कियां भी चाहती हैं कि वो जो चाहेंगे उनके पति वहीं करेंगे। तो ऐसे में दोनों एक दूसरे से वादा करें कि रिश्ते में थोड़ी सी आजादी रहेगी। और जरूरत नहीं पड़ने तक एक दूसरे के लाइफ में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।
  • पारिवारिक रिश्तों को भी निभाएंगे- आजकल के मॉडर्न शादीशुदा जोड़े अपने पारिवारिक रिश्तों को भूल जाते हैं। तो ऐसे में ये वादा दोनों एक दूसरे के साथ करें कि दोनों ही एक दूसरे के परिवार के साथ रहेंगे और मिलना जुलना बना रहेगा। ये वादा आप दोनों में प्यार बढ़ाएगा।
  • एक दूसरे को सपोर्ट- चाहे आपके रिश्ते में कितना भी प्रेम क्यों न हो। लेकिन नोंक-झोंक तो ही ही जाती है। तो अपने पति से वादा करें कि ऐसे नोंक-झोंक को नजरअंदाज करेंगे और एक दूसरे को इमोशनली सपोर्ट करेंगे।
error: Content is protected !!