दिलचस्प

क्रॉफ्ट्स ऑफ इंडिया : लोगों को परंपराओं से जोड़ने के लिए तनिष्क ने शुरू की खास पहल

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जो ट्रेंड कभी किसी जमाने में खूब चला करते थे आगे चलकर वह बदल जाए करते है या लोग उसे भूल कर कुछ नया और अलग करने लगते है, मगर आज कई जगहों पर यह भी देखने को मिल जाता है की लोग जितने ज्यादा मॉडर्न होते जा रहे हैं उतना ही वे पुराने ट्रेंड की तरफ भी आकर्षित हो रहे हैं और एक बार फिर से पुराने ट्रेंड की तरफ जा रहे हैं। फिलहाल इन दिनों देश भर में त्यौहारों का मौसम चल रहा है और इसे देखते हुए जानी-मानी ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने “क्राफ्ट ऑफ इंडिया” का आयोजन किया है, जिसका उदेश्य है की आज से कई वर्षों पहले चलन में रहने वाले “चूड़ा” के प्रति लोगों को एक बार फिर से आकर्षित करना।

बताया जा रहा है कि इस आयोजन का उद्देश्य लोगों के बीच पारंपरिक “हॉट वाली” फील लेकर आना है जिसके प्रति एक जमाने में महिलाएं काफी ज्यादा उत्साहित हुआ करती थीं। इस इवैंट के जरिये तनिष्क लोगों में फिर से वही वाली फीलिंग जगाना चाहता है उसका मानना है की इसके जरिये वो लोगों को फिर से एक साथ जोड़ सकेगा और सभी मिलकर इसकी खरिदारी के लिए प्रेरित भी करेगा।

ज्वेलरी के बाजार में एक अलग ही पहचान रखने वाली कंपनी तनिष्क ने बताया कि आज से कई वर्षों पहले चलन में रहने वाले पारंपरिक “हाटों” की सबसे बड़ी खूबी यह थी उस समय महिलाएं चूड़ियों की बहुत सारी खरीदारी किया करती थीं और हर उनकी हर चूड़ी उनकी अलग अलग परिधान के हिसाब से हुआ करती थी जिसे वो अलग अलग मौकों पर पहनने के लिए लेतीं थी।

अलग अलग डिजाइन और रंग बिरंगी चुड़ियाँ खरीदने का एक अलग ही रोमांच हुआ करता था और उसी रोमांच को एक बार फिर से तनिष्क अपने इस इवैंट के जरिये वापिस लाने की बेहतरीन कोशिश किया है जो निश्चित रूप से उन्हें उनके पुराने दिनों की याद दिलाएगा।तनिष्क के ही अधिकारी बताते है की उनकी पूरी टीम का लगातार यही प्रयास रहता है की वे हमेशा कोशिश करते है की वे अपने सभी ग्राहकों को ऐसे गहनें उपलब्ध कराएं जो उनकी अनूठी संवेदनशीलता के पूरी तरह से घुल जाएँ और हम कुछ इसी तरह का नया पैटर्न और कलेक्शन लाने के लिए प्रयासरत रहते हैं।

बताते चलें की कंपनी के बेहद ही कुशल कारीगर अपनी सम्पूर्ण अनुभव के माध्यम से हर बार कुछ अलग और नयी डिजाइन देते हैं जो निश्चित रूप से तनिष्क की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, और यही वजह है की इतने वर्षों के बाद भी आज तनिष्क में लोगों का भरोसा बना हुआ है। वैसे आपको बता दें की अपनी इस नयी सोच और नए कल्चर को लाने का यह बेक बहुत ही उत्तम तरीका है जो तनिष्क ने अपने इस इवेंट के जरिये करने क कोशिश की है और अपने इस प्रयास को वो तब ही सफल मानेंगे जब उनके सम्मानित ग्राहक उनकी इस सोच को सहरते हुए उनके बनाए आभूषणों में वही पुराने वक़्त में चले जाएंगे और एक अलग ही एहसास का लुफ्ट उठाएंगे।

Back to top button