बॉलीवुड

इंडस्ट्री की इस टॉप सिंगर ने 18 साल की उम्र में की थी पहली शादी, जानिए इनके बारे में

बॉलीवु़ड में सभी को एक बार में मौका नहीं मिलता, वे कभी ना कभी ऐसे दौर से गुजर चुकी होती हैं जो हर संघर्ष करने वालों में पाया जाता है. उन्ही सेलिब्रिटीज में हम बात कर रहे हैं सिंगर सुनिधी चौहान की, जिन्होंने अपने बचपन से बहुत सारे संघर्ष किये लेकिन आज भारतीय सिनेमा की बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं. इन्होंने अपनी आवाज का ऐसा जादू डाला है कि सभी ने इनके टैलेंट को माना और इनके गानों को खूब एंजॉय भी किया है. इन्होंने कमली, शीला की जवानी, चांस पे डांस जैसे कई सुपरहिट गानों में अपनी आवाज दिया है. सुनिधी ने 4 साल की उम्र में ही गाना शुरु कर दिया था और आज वे क्या हैं ये तो सभी जानते हैं. इंडस्ट्री की इस टॉप सिंगर ने 18 साल की उम्र में की थी पहली शादी, आज के इस आर्टिकल में हम आपको गायिका सुनिधी चौहान के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

इंडस्ट्री की इस टॉप सिंगर ने 18 साल की उम्र में की थी पहली शादी

14 अगस्त, 1983 को दिल्ली में जन्मी सुनिधी चौहान के पिता यूपी में श्रीराम भारतीय कला केंद्र में थिएटर कलाकार थे. सुनिधी अपने पिता से बहुत प्रेरित हैं और संगीत की शिक्षा उनके पिता ने ही उन्हें बचपन से दी थी. सुनिधी की एक छोटी बहन भी हैं.

सुनीधी चौहान की शुरुआती पढ़ाई यूपी के बलरामपुर के ब्लूमिंग बड्स स्कूल से हुई और इसके बाद वे दिल्ली के ग्रीनवे पब्लिक स्कूल में आगे की पढ़ाई की. दिल्ली में ही सुनिघी ने 5 साल की उम्र में स्टेज पर गाना शुरु कर दिया था.

साल 1996 में फिल्म शस्त्र से सुनुधी ने बॉलीवड के लिए अपना पहला गाना लड़की दीवानी देखो लड़का दीवाना गाया. उस समय सुनिधी की उम्र 13 साल थी और इस गाने में उनका साथ 7 साल के आदित्य नारायण और उनके पिता उदित नारायण ने दिया था.

साल 2002 में 19 साल की 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की हालांकि एक साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद सुनिधी ने अपने करियर पर ध्यान दिया लेकिन साल 2012 में म्यूजिक डायरेक्टर और अपने बचपन के दोस्त हितेश सोनिक से शादी कर ली.

निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म मस्ती में रुकी-रुकी सी जिंदगी के लिए सुनिधी को पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. इस गाने को आफताब शिवदासिनी और उर्मिला मातोंडकर के ऊपर फिल्माया गया था.

जब सुनिधी की पहली शादी टूटी तो वे घर नहीं जा सकती थीं क्योंकि उन्होंने घर से भाग कर शादी की थी इसलिए अनु मलिक ने उन्हें अपने घर में रहने को बोला. उन्होंने गाना भी छोड़ दिया था लेकिन ऐसा जादू डाला रे अनु मलिक के कहने पर गाया और वो सुपरहिट हुआ, जिसके बाद वे फिर काम पर ध्यान देने लगीं.

सुनिधी चौहान जब छोटी थीं तब इंडस्ट्री में बहुत से लोगों से मिलने आया करती थीं. जिसमें अक्षय कुमार, रवीना टंडन, माधुरी दीक्षित और सुष्मिता सेन हैं बाद में इनके लिए इन्होंन एक से बढ़कर एक गाने गाए जो सुपरहिट रहे.

Back to top button