बॉलीवुड

इन लो बजट की फिल्मों ने बॉलीवुड की हाई बजट की फिल्मों को चटाई धूल

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क: बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में आती हैं, कुछ फिल्में बहुत बड़े बजट की होती हैं तो कुछ फिल्में कम बजट की। फिल्मों को लेकर लोगों के मन में ऐसा परशेप्शन रहता है कि अगर फिल्म बड़े बजट की है तभी अच्छी है और लो बजट की फिल्म इतनी अच्छी नहीं होगी।लेकिन बॉलीवुड में बनी कुछ लो बजट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में बड़े बजट की फिल्मों को धूल चटा दी है या कह दें कि इन लो बजट फिल्मों के सामने बड़े बजट की फिल्म पानी भरती नजर आई हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी लो बजट फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कमाई के मामले में बड़े बजट की फिल्मों को भी पछाड़ दिया। –  ये भी पढ़ें : फोर्ब्स ने जारी की बॉलीवुड की सैलरी स्लिप, जानिए अपने चहतें फिल्मी सितारों की सालाना कमाई –

1- लंचबॉक्स


इरफान खान, नवाजुद्दीन सिद्दकी स्टारर ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी।फिल्म में एक हाउस वाइफ को दिखाया गया है जो अपने पति को खुश करने के लिए उसके लिए लंच बॉक्स बनाकर भेजती हैं लेकिन गलती से वो लंचबॉक्स इरफान खान को मिलता है और लंचबॉक्स में चिट्ठी भेजकर दोनों के बीच प्यार की शूरूआत होती है।फिल्म का लागत 10 करोड़ थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की और उस साल की सबसे हिट फिल्म बनी।

2- नो वन किल्ड जैसिका


रानी मुर्खजी और विघा बालन स्टारर ये फिल्म एक रियल स्टोरी है जिसमें जसिका नाम की एक लड़की को मंत्री के बेटे ने इसलिए गोली मार दी थी क्योंकि उसने बार बंद होने के बाड ड्रिंक देने से मना कर दिया था।मंत्री का बेटा होने की वजह से वो लड़का आसानी से छूट जाता है।फिल्म में रानी मुर्खजी एक पत्रकार का किगदार निभाती है और जसिका को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ती है। फिल्म की लागत महज 9 करोड़ रूपए थी.
3- मसान


इस फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है लेकिन इसके बावजूद फिल्म में काम करने वाले कलाकारों ने अपना रोल बहुत अच्छे से निभाया है। फिल्म में समाज की उन कुरीतियों को दिखाया है जिनकी वजह से ना जाने कितनी जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं।फिल्म में दो अलग-अलग कहानियां दिखाई गई हैं।
इस फिल्म में ऋचा चड्डा की काफी तारीफ भी हुईं है.फिल्म की लागत 8 करोड़ रूपए थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 10 करोड़ की कमाई की थी।
4- तनु वेड्स मनु

कंगता रनौत और आर माधवन स्टारर इस फिल्न नें तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। ये फिल्म लोगो को इतनी पसंद आई थी कि इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी बनाया गया और लोगों को वो भी काफी पसंद आया बता दें कि फिल्म की लागत महज 17 करोड़ रूपए थी लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 56 करोड़ का कारोबार किया।
5- कहानी


बॉलीवुड में थ्रिलर फिल्में काफी कम बनती हैं लेकिन विघा बालन स्टारर फिल्म कहानी एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी। फिल्म में विघा बालन की काफी तारीफ हुई थी।फिल्म की लागत महज 8 करोड़ रूपए थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की और 78 करोड़ रूपए का बिजनेस किया। बता दें फिल्म की सफलता को देखते हुए इसका दूसरा पार्ट भी बनाया गया।
6-विकी डोनर


आयुष्मान खुराना और यामी गौतम स्टारर ये एक कॉमेडी फिल्म है।जिसमें आयुष्मान खुराना स्पर्म डोनर बने हुए हैं।फिल्म की लागत 5 करोड़ रूपए थी लेकिन फिल्न ने बॉक्स ऑफिस पर 65 करोड़ की कमाई की थी।

7-प्यार का पंचनामा


प्यार का पंचनामा एक कॉमेडी फिल्म थी जिसमें आजकल के प्यार के रिश्तों को समय के साथ बदलते दिखाया गया है। फिल्म की कहानी तीन बैचलर दोस्तों पर बेस्ड है जो रिलेशनशिप में आने के बाद काफी परेशान हो जाते हैं।फिल्म में कई पार्टस ऐसे हैं जहा आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे तो कही ये फिल्म आपको इमोशनल भी कर देगी।फिल्म को युवा वर्ग ने काफी पसंद किया था।इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी बना है और लोगों को वो भी उतना ही पसंद आया।फिल्म का बजट 10 करोड़ था, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने लगभग 17 करोड़ रूपए की कमाई की थी।
8-जॉली एलएलबी


अरशद वारशी स्टारर ये फिल्म ने बॉस ऑफिस पर कई बड़े बजट की फिल्मों को कमाई के मामले में पछाड़ दिया था।फिल्म ने अपनी लागत से कही ज्यादा कमाई की थी फिल्म की सफलता को देखते हुए फिल्म का दूसरा पार्ट भी बना जिसमें अरशद वारशी की जगह अक्षय कुमार नजर आए।
9-इश्किया


विद्या बालन, अरशद वारसी और नसीरुद्दीन शाह स्टारर इस फिल्म का बजट 19 करोड़ रूपए था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए फिल्म ने 25 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

10-पान सिंह तोमर


इरफान खान स्टारर ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित हैं. फिल्म में इरफान के रोल को काफी पसंद किया गया था।फिल्म की लागत महज 8 करोड़ रूपए थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

Related Articles

Close