विशेष

गरीबी से बचने के लिए करें यह 5 शास्त्रीय उपाय, धन संबंधित परेशानियां होंगी दूरी

इस संसार में हर व्यक्ति की यही इच्छा रहती है कि उसके पास बहुत सारा धन हो जिससे वह सभी सुख सुविधाओं की वस्तुएं प्राप्त कर सकें जिसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत करता है ताकि वह अधिक धन कमा पाए परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को धन कमाने में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, कई बार देखा गया है कि व्यक्ति के पास बिल्कुल पैसा नहीं रुक पाता है कहीं ना कहीं किसी कार्य में धन खर्च हो जाता है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है व्यक्ति धन की बचत करने के लिए हर संभव कोशिश में लगा रहता है परंतु वह सफल नहीं हो पाता है, यदि आपके साथ भी इसी तरह की परेशानियां चल रही है और निर्धनता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है तो आप कुछ शास्त्रीय उपाय अपनाकर इन समस्याओं से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों का वर्णन किया गया है जिनको आप अपने घर में रख कर अपने घर परिवार की दरिद्रता और गरीबी को दूर कर सकते हैं आप इस उपाय से अपनी परेशानियों से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानते हैं गरीबी से बचने के उपाय

शहद

पुराणों में शहद को बहुत पवित्र माना गया है यह घर की नकारात्मक ऊर्जा को हटाकर वहां सकारात्मक ऊर्जा को स्थापित करने का काम करता है इसलिए आपके घर में शहद होना जरूरी है परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि शहद को साफ सुथरे स्थान पर रखिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके घर के खर्चों में कमी आने लगेगी और आपके घर परिवार में बरकत भी होगी।

शुद्ध देसी घी का दीपक

भगवान कृष्ण ने कहा था कि जिन घरों में प्रतिदिन गाय के घी का दीपक जलाया जाता है उन घरों पर देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है यदि आप अपने घर में रोजाना नियमित रूप से शुद्ध देसी घी का दीपक जलाते हैं तो इससे आपके घर में गरीबी का वास कभी नहीं होगा।

तिलक

सौरमंडल के ग्रह मनुष्य के जीवन को काफी प्रभावित करते हैं यदि आप रोजाना ग्रहों के हिसाब से अपने माथे पर तिलक लगाते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है इसलिए आप रोजाना ग्रहों के दिन के अनुसार अपने माथे पर तिलक लगाएं।

वीणा

दरअसल, वीणा को देवी सरस्वती का ही रूप माना जाता है इसलिए जिन घरों में वीणा रहता है उस घर के ऊपर कभी भी कोई आर्थिक संकट नहीं आती है अगर आप अपने घर में यह रखते हैं तो आपको काफी लाभ प्राप्त होगा।

पीने का पानी

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि हमारे जीवन में पानी का बहुत महत्व होता है यदि पृथ्वी पर पानी ना हो तो इंसान का जीवन संभव नहीं होगा इसलिए शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप अपने घर आए मेहमान को सबसे पहले पानी देते हैं तो इससे अशुभ ग्रह टल जाते हैं और आपके ऊपर कोई भी परेशानी नहीं आती है आपके घर में धन की समस्या भी दूर होती है ग्रहों से होने वाले बुरे प्रभाव दूर होते हैं इसलिए जब भी आपके घर में कोई मेहमान आए तो सबसे पहले उनको पानी पीने के लिए अवश्य दीजिए।

Show More
Back to top button