राशिफल

राशिफल 7 अक्टूबर 2018 : भगवान सूर्यदेव की कृपा रहेगी इन राशिओं, पर होगा अचानक लाभ, पढ़ें राशिफल

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज रविवार 7 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 7 October 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं ‌‌‌‌आज के दिन आपको विवादों में सफलता मिलेगी। दोस्तों से वाद-विवाद की स्थिति से बचें, उनकी बात को अच्छे से सुने और उन्हे समझने का प्रयास करें। बोझिल और आलसी रवैये के चलते आपको सेहत संबंधी समस्या हो सकती हैं। आपके परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। अचानक से आपका कहीं दूर का सफर तय होने वाला है। कपड़े के व्यापारी हैं माल लेने में चूक ना करें। बिजनेस से जुड़े लोग अपने नए आईडिया अभी किसी से भी शेयर ना करें वरना कोई उनका गलत फायदा उठा सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके व्यवहार में आक्रामकता दिखाई देगी। वैवाहिक जीवन में आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन अच्छा नहीं है। रोजगार के क्षेत्र में सफलताएं प्राप्त होंगी। धन लाभ के योग हैं। आज के दिन मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में आप डुबे रहेंगे। किसी कीमती वस्तु की खरीददारी कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं का निराकरण होगा। अपनी जरूरी योजनाएं या कार्य पूर्ण होने की तैयारी में होने से आप बहुत खुश होंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आपको घर या कहीं बाहर परिवार या मित्रों के साथ मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा जिस से आय के साधनों में वृद्धि होगी और आपके लिए लाभजनक स्थिति रहेगी। ऑफिस का तनाव आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है। मनोरंजन और सौंदर्य के विस्तार पर बहुत अधिक समय नहीं बिताएं। आपको अपने बुद्धि कौशल का लाभ मिलता रहेगा। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मकता ना आने दें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप निरंतर परिश्रम और प्रयास से उन्नति की दिशा में बढ़ रहे हैं। आज नए लोगों से संपर्क होगा जिनसे आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपका खोया हुआ आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता हाथ लगेगी। खर्चे बढ़ेगे लेकिन इसकी ज्यादा चिंता ना करें तो ही बेहतर है। सावधान रहें आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी व किसी और के बीच खुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस करेंगे। आज दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पति पत्नी के बीच संबंधों को लेकर चल रही समस्याएं दूर होंगी। आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े। आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान रहें। पिछले कुछ दिनों में आपको आर्थिक मामलों में अच्छा फायदा हुआ है, जो आज मौज मस्ती के लिए कुछ खर्च करने का मौका है। घर परिवार में ढ़ेरों खुशियों और सुख-समृद्धि का निवास होगा। वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी। आज गलतफहमी का शिकार भी हो सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मित्रों से मुलाकात आपके लिए लाभकारी होगी। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, अब वह खत्म हो चुका है। यह समय आपको नाम व प्रसिद्धि भी दिला सकता है। आज आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है जिससे आप अच्छा स्वास्थ्य कायम रख सकें। संतान पक्ष की ओर से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। अपने प्रतिद्वंदियों पर इस समय आपको विजय प्राप्त हो सकती है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप गुस्से की बजाय शांति से काम निकालने की कोशिश करेंगे। स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगें। पार्टनर के सहयोग से प्रतिकूल हालात को काबू कर पाने में सफल होंगे। सड़क पर बेकाबू वाहन न चलाएं। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है। विद्यार्थी अध्ययन में उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। आज बड़े बदलावों से बचें। छोटी मोटी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं हालांकि संभव है इन यात्राओं से आपकी अपेक्षाएं पूरी न हों।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सामाजिक मोर्चे पर चलने वाले किसी घटनाक्रम में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। निर्धारित समय में आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ उलझे किसी मामले को प्यार से सुलझा लिए जाने की संभावना है। किसी सौदे का सामना करने जा रहे लोग अपने डर पर काबू करने में सफल होंगे। आप अपने प्रयासों से अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। सहजता और संतुष्टि आपके चेहरे पर दिखेगी। आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर भी आपका रूझान हो सकता है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ लोग आपका विरोध कर सकते है। आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद नहीं मिलेगी। इससे आपको निराशा होगी, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी कुछ सीमाएं भी होती हैं। बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें वरना बाद में पछताएंगे। आप बिना डर निर्णय ले जो की आपके भविष्य के लिए अच्छे साबित हो। आप किसी बड़े से अपने पैसे और अपने पेशे से संबंधित सुझाव ले सकते है जो की आज फायदेमंद साबित होगा। आपकी वाणी दूसरों को सोचने के लिए मजबूर कर सकती हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कुछ नई बातें पता चलेगी जिन से आप पहले अनजान थे। आज अपना ध्यान ज्यादा काम करने में लगाएंगे। दूसरे लोग आपके आत्मविश्वास को महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में सुधार लाने के लिए अपना प्रयास जारी रखें, यह सही समय है। जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा। आज आप कोई भी अपना जरूरी काम निपटा सकते हैं। भाग्य भी आज आपके साथ है। आज आप जो भी करेंगे उसके बहुत अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे। मीठा बोलकर आज आप अपने काम पूरे करवा सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप खुद पर भरोसा करेंगे और हर काम में आगे बढ़ेंगे। आप रूटीन से हटकर कुछ करना चाहते हैं तो आज आपको सावधान रहना चाहिए। पत्नी का सहयोग मिलेगा। तन और मन का आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। मित्रों के साथ भेंट होगी। आज समझौते और धैर्य का मन बना कर चलें। वाणी पर संयम रखें वरना विवाद हो सकता है। चीजों की नए सिरे से शुरुआत करनी पड़े, लेकिन आपके लिए ये अच्छा रहेगा

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी बातचीत और व्यवहार से किसी को कोई भ्रम न हो इसका ध्यान रखना होगा। धन का लाभ होगा। आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। दुर्घटना से संभलना अनिवार्य है। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई उल्लेखनीय सफलता प्राप्त होगी। आज आपको अधिक ही विचार सताएंगे। अकेले बैठ कर अपने भविष्य के बारे में विचार करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आपकी कोई झूठी तारीफ भी हो सकती है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button