एक बार फिर विवादों में आयीं अनुष्का शर्मा, इनकी वजह से टीम से बाहर हुए शिखर धवन

अभी हाल ही में भारत का इंग्लैंड दौरा काफी निराशाजनक रहा जहां भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा कर आई। हालांकि एशिया कप 2018 में मैन ऑफ द सीरीज रहे शिखर धवन इस समय भारत में चल रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किए गए हैं जो लोगों को रास नहीं आ रहा। वैसे देखा जाए तो बीते कई दिनों से लगातार इस तरह की खबरें आ रही हैं कि टीम इंडिया के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कभी कोच-कप्तान का विवाद बढ़ जा रहा तो कभी कप्तानी को लेकर विवाद उठ रहा और अब टीम में चयन को लेकर खबरों ने काफी जोर पकड़ा हुआ है।

कुछ लोगों का मानना है की टीम के कई सीनियर खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट से खुश नहीं हैं। बता दें की अभी कुछ दिनों पहले रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली को अनफॉलो कर दिया और अब एशिया कप में मैन ऑफ द सीरीज रहे शिखर धवन का टीम से बाहर हो जाना इन सभी मुद्दों में आग में घी डालने जैसा काम कर रहा है। ऐसा भी सुनने में आ रहा है की इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा मानी जा रही है और ऐसा भी देखने को मिल रहा है की कई खिलाड़ी अनुष्का के दखल से असहज महसूस करते हैं।

आपको बताते चलें की अभी पिछले महीने लंदन में हुई BCCI की मीटिंग के बाद टीम मैनेजमेंट की ग्रुप फोटो में अनुष्का शर्मा भी शामिल दिखी जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कई कमेंट भी किए की आखिर अनुष्का का भारतीय टीम की ग्रुप मीटिंग में क्या काम। मगर इसके बाद ‘गब्बर’ की टीम इंडिया से छुट्टी हो गयी और इसके पीछे लोग अनुष्का को ही वजह मान रहे।

असल में वैसे तो अनुष्का और आयशा दोनों ही काफी अच्छी दोस्त बताई जाती हैं मगर ऐसा बताया जा रहा की इंग्लैंड दौरे पर विराट की दुल्हनियां अनुष्का शर्मा और धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच किसी बात को लेकर कुछ विवाद हो गया था।सूत्रों के अनुसार हुआ कुछ यूं था की अनुष्का ने शिखर की पत्नी आयशा को उनके परिवार से संबन्धित कुछ ऐसी सलाह दी, जो आयशा को बिलकुल पसंद नहीं आई और आयशा ने जवाब देते हुए अनुष्का को साफ कहा कि वह मेरे परिवार को लेकर कोई कमेंट ना ही करें, बीएस इसके बाद से ही दोनों के रास्ते अलग हो गए।

हालांकि इन सभी कयासों को दरकिनार करते हुए बताया जा रहा है की शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है क्योंकि अभी साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जिसे ध्यान में रखते हुए विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज शिखर को शामिल नहीं किया गया है। अब वजह जो भी हो मगर यह तो तय है की टीम इंडिया में अनुष्का शर्मा की दखलंदाज़ी हर किसी को रास नहीं आ रही है। हालांकि इन सभी खबरों को बीसीसीआई के अधिकारियों ने सिरे से नकार दिया है और बताया की ऐसा कुछ भी नहीं है।