अध्यात्म

नवरात्री से पहले इन 3 राशियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, आप भी मिला लें अपनी राशि

हर इंसान के अपने कुछ ना कुछ सपने होते हैं और जिस भी इंसान का कोई सपना होता है तो हमेशा ऐसा होता है की वो अपने उन सपनों को पूरा किए बिना रह नही सकता। मगर यह भी जरूरी नही की जो खवाब आप देख रहे है वो आप पूरा ही कर लें लेकिन अगर इंसान मेहनत करे और पूरे यकीन से उस ख्वाब को पूरा करने मे जुट जाए तो यकीनन वो उसे पूरा कर ही लेता है। अक्सर ही देखने को मिलता है की ज्यादा मेहनत करने वाले लोग भी कई बार असफल रह जाते हैं, बहुत सारे लोग अपने जीवन मे आ रहे उतार चढ़ाव में परेशान रहते हैं और तकरीबन हर बार उपेक्षा ही पाते हैं। ऐसा माना जाता है कि यह सब ग्रह दशाओं का खेल होता है, कभी कभी ऐसा भी होता है की ग्रहों की अच्छी स्थिति से कोई गरीब इंसान भी राजा बन जाता है और ग्रह बुरे हों तो राजा भी रंक बन जाते हैं। इसी क्रम में अब महासंयोग बन रहा है जिसमे तीन ग्रहों पर इस बार हनुमान जी की विशेष कृपा बनी है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ ही दिनों में अब नवरात्र की शुरुआत होने वाली है, नवरात्र का महीना हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। यही कारण है कि सभी भक्त मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए जोर-शोर से लग जाते हैं। वहीं यह भी माना जाता है इस माह में भक्त अपनी हर मुराद पूरी कर सकता है लेकिन उसे मां दुर्गा की आराधना सच्चे मन से करनी होती है। ज्योतिष शास्त्र का मानना है इस बार नवरात्रि के पहले कुल 12 राशियों में से 3 राशियों की किस्मत पलटने वाली है, इसके अलावा यह भी माना जा रहा है इस नवरात्र कि शुरू होने से पहले माता दुर्गा के साथ ही हनुमान जी भी अपनी कृपा इन राशि पर बरसाएँगे, इसलिए यह बेहद ही शुभ समय होगा इन 3 राशियों के लिए।

ये है वो 3 राशियाँ

मेष राशि – आपको बताते चलें की मेष राशि वाले विद्यार्थियों के लिये यह समय बहुत ही ज्यादा लाभकारी होने वाला है। बता दें की बजरंग बली की कृपा से इस राशि वाले जातकों के हर रुके हुए कार्य पूरे होंगे। इसके साथ ही साथ इस राशि वालों का मान-सम्मान भी बढेगा और अगर ये अपने जरूरी कार्यों को अगले दो दिन तक टालें तो नौकरी में प्रोमोशन मिल सकता है। बताते चलें की इस राशि के जातकों पर हनुमान जी बहुत अधिक प्रसन्न नज़र आ रहे हैं जिनकी कृपा से इनकी स्थिति में सुधार आयेगा।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए बता दें की इनपर हनुमान जी की विशेष कृपा बनेगी इसके अलावा इन लोगों का हर काम बनेगा। हालांकि बता दें की आपको इस राशि वालों को थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। मगर बता दें की हनुमान जी की कृपा से इस राशि वाले लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है, आपके व्यावहारिक फैसलों में मुश्किले बढ़ सकती है, किसी के वाद विवाद में न पड़े।

कुभ राशि – कुम्भ राशि के जातकों के लिए बता दें की इस नवरात्रि से पहले हनुमान जी की कृपा से बहुत अधिक धन लाभ होने वाला है। बता दें की इन्हे इनके सभी काम में काफी ज्यादा तरक्की मिलने वाली है औऱ आपको मेहनत से अधिक कामयाबी हासिल होगी। हालांकि ऐसा भी बताया जा रहा है की किसी कारण से परिवार से अनबन हो सकती है इसलिये बेहतर होगा की आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

Back to top button