बॉलीवुड

पति के अत्याचारों से परेशान हो गई थीं ये एक्ट्रेस, रह चुकी हैं बिग बॉस विनर

भारत में पति को परमेश्वर मानते-मानते पतियों को सच में लगने लगता है कि वे परमेश्वर हैं और अपनी पत्नी को कुछ भी नहीं समझते. उन्हें मारते और पीटते हैं लेकिन महिलाएं एक समय तक ही बर्दाश्त करती हैं. कुछ ऐसा ही ही हुआ छोटे पर्दे की बड़ी स्टार अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ, जब उनके पति ने उनके साथ इतनी ज्यातति की कि उन्होंने अपने पति को छोड़ने का फैसला किया और आज दूसरी शादी में वे एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं. पति के अत्याचारों से परेशान हो गई थीं ये एक्ट्रेस, श्वेता तिवारी छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं और इन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है लेकिन इनके पहले पति को इनकी पॉपुलैरिटी रास नहीं आई और उऩ्होंने इनके साथ बहुत गलत किया. चलिए बताते हैं आपको श्वेता तिवारी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें.

पति के अत्याचारों से परेशान हो गई थीं ये एक्ट्रेस

1. श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर, 1980 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था. बचपन से ही श्वेता को डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक रहा है.

2. 15 साल की उम्र से ही श्वेता ने मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था इसके लिए वे अपनी आंटी के पास मुंबई रहने आ गईं. उस दौरान इऩ्हें कई विज्ञापन में काम करने का मौका मिला.

3. 18 साल की उम्र में श्वेता ने बोजपुरी सिनेमा के फ्लॉप एक्टर राजा चौधरी से साल 1998 में शादी कर ली थी. साल 2000 में इन्हें एक बेटी हुई जिसका नाम पलक तिवारी है.

4. साल 2002 में श्वेता तिवारी पहली बार टीवी शो कसौटी जिंदगी की में लीड एक्ट्रेस प्रेरणा के किरदार में नजर आईं. इस शो के लीड एक्टर सीजेन खान के साथ श्वेता की अच्छी दोस्ती थी और लोगों को भी इनकी जोड़ी पसंद थी.

5. राजा चौधरी को इनका साथ पसंद नहीं आया और वो शराब पीकर श्वेता से लड़ाई-झगड़ा करता और कभी-कभी उसके ऊपर हाथ भी उठा देता था. साल 2007 तक श्वेता इन बातों से परेशान हो गई थीं और उन्होंने राजा के खिलाफ कंपलेन कर दी.

6. पुलिस ने दोनों को समझाकर साथ में रहने की सलाह दी लेकिन राजा अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और श्वेता ने साल 2011 में राजा से तलाक की अर्जी दी जो साल 2012 में पूरी हो गई. तलाक के बाद बेटी श्वेता को मिली.

7. श्वेता ने हमेशा सीजेन को अपना अच्छा दोस्त ही बताया और इस बात को साल 2013 में साबित किया. श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से शादी कर ली और तीन साल बाद इन्हें एक बेटा भी हुआ.

8. साल 2010 में श्वेता बिग बॉस सीजन 4 में कंटेस्टेंट बनकर गईं और बेहतरीन खेलने की वजह से उन्हें इस शो का खिताब दिया गया. ईनाम के तौर पर श्वेता को 1 करोड़ रुपये के साथ ट्रॉफी दी गई.

9. सीरियल कसौटी जिंदगी की में अनुराग-प्रेरणा के किरदार में सीजने-श्वेता को बहुत पसंद किया गया और इन्हें कई बार अवॉर्ड्स भी मिले थे.

10. श्वेता ने एक्ट्रेस के तौर पर कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है और बॉलीवुड के कुछ फिल्मों में आइटम नंबर भी किया है. इसके अलावा वे कई बॉलीवुड फिल्मों में सक्रीय रही हैं.

Back to top button