मिलिए दुनिया के 4 सबसे ताकतवर बच्चों से, तीन नंबर वाला है सबसे ताकतवर

आज के समय में हर लड़का अपनी बॉडी बेहतरीन बनाना चाहता है. जिसके लिए वो स्लिम भी रहते हैं, फिट भी रहते हैं और एब्स भी बनाते हैं. ऐसी बॉडी को बनाने के लिए वे दिन रात जिम में पसीने बहाने के साथ-साथ डाइट भी अच्छी रखते हैं मगर ये सब 15 या 18 साल के होने के बाद ही करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि बॉडी बनाने में जो मेहनत लगती है वो बच्चों का काम नहीं है लेकिन आज हम आपको वे बहादुर बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी उम्र 15 साल से कम है लेकिन उनकी बॉडी किसी रेसलर या कुश्ती पहलवान से कम नहीं है. इन बच्चों की बॉडी का मुकाबला बड़े-बड़े धुरंधर करके हार चुके हैं लेकिन इन्हें हराने वाले नहीं आए. मिलिए दुनिया के 4 सबसे ताकतवर बच्चों से, जिनकी ताकत का अंदाजा आप उनकी बॉडी देखकर लगा सकते हैं.

मिलिए दुनिया के 4 सबसे ताकतवर बच्चों से

आज के इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया के 4 सबसे ताकतवर बच्चों से मिलवाएं जिनकी बॉडी देखकर बड़े बड़ों की हवा टाइट हो सकती है. इन बच्चों की उम्र 8 से 12 साल की ही है लेकिन बॉडी में सबकी छुट्टी कर सकते हैं.

1. आंद्रे कोस्ताश


इस लिस्ट में पहला नाम आंद्रे कोस्ताश का आता है इन्होंने सिर्फ 10 साल की उम्र में ही उक्रनियन नेशनल रिकॉर्ड बना दिया था. आंद्रे कोस्ताश ने 4000 से भी ज्यादा पुशअप सिर्फ 2 घंटे 29 सेकंड में मारकर एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया था. इन्हें दुनिका का छोटा हल्क भी कहा जाता है.

2. गुइलिअनो स्ट्रोए

इस लिस्ट में दूसरा नाम गुइलिअनो स्ट्रोए का है जो सबसे खास बच्चों में शामिल हैं. ये हर नियमित रूप से लगभग 4 किलो ग्राम के डंबल 2 घंटे तक मारते रहते है. इनका ये वाला मूव पूरी दुनिया में फेमस है और जब ये किसी रॉड के सहारे एक झंडे को लहराते हैं तो सभी की आंखे फटी रह जाती है.

3. रिचार्ड संद्रक

दुनिया के सबसे ताकतवर बच्चो की इस लिस्ट को बिना रिचार्ड के पूरा किया ही नहीं जा सकता है. इन्हे छोटे हर्कुलस के नाम से भी लोग जानते हैं. रिचार्ड की बॉडी दिखने में बहुत ही आकर्षक, बहुत ही खूबसूरत और बहुत ही ताकतवर है. रिचार्ड ने सिर्फ 8 साल की उम्र में ही 215 पौन्ड की बेंच मार कर एक अलग ही रिकॉर्ड हासिल किया था.

4. लीं होएक्स्त्रा

इस लिस्ट में चौथा नाम लीं होएक्स्त्रा का आता है. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इन्होंने सिर्फ तीन साल में ही अपने शरीर की पम्पिंग करना शुरू कर दिया था. इसके बाद 9 साल के होते होते इनकी बॉडी जैसी बनी वो आप तस्वीर में देख सकते हैं. इन्होंने अपना शरीर का रूप रेसलर जैसा धारण कर लिया और आज ये बिल्कुल ऐसे हो गए हैं.