दोस्तों के साथ भूलकर भी ना शेयर करें ये बात, हो जाएगी गड़बड़

आपके जीवन में जब भी कोई बड़ी बात होती है चाहे वो खुशी की हो या गम की तो वो आप सबसे पहले किसे बताते हैं। अलग अलग लोगों के अलग अलग जवाब होंगे, लेकिन एक बात तो तय है कि जल्दी हो या लेट हम अपने दोस्त को अपनी सारी बातें बताते हैं। एक दोस्त ही ऐसा शख्स होता है जिससे आप प्यार, परिवार, करियर सारी बातें कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए दोस्ती परिवार से भी ज्यादा बढ़ कर होती है, लेकिन ये आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है।

जाहिर है कि आप अपने सच्चे दोस्त पर आंखे मूंदकर भरोसा करते होंगे। आपके सबसे ज्यादा सीक्रेट्स भी आपके बेस्ट फ्रेंड के पास ही रहते हैं। हालांकि आप सारी बातें शेयर करत हैं फिर भी कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको अपने बेस्ट फ्रैंड से नहीं शेयर करनी चाहिए। दोस्ती का रिश्ता बहुत गहरा होता है, लेकिन कभी कभी जिंदगी में प्यार भी आ जाता है। प्यार और दोस्ती की कोई तुलना ही नहीं होती। दोनों की अपनी खास जगह हैं। कई बार लोग जब प्यार में पड़ते तो ये बात सबसे पहले अपने दोस्त को बताते हैं।

ये सारी बातें तो अच्छी हैं, लेकिन जब आपकी जिंदगी में प्यार आ जाए तो कुछ बातों को सिर्फ अपने पार्टनर तक ही सीमित रखें।
आपके पार्टनर ने आप से बताया कि उसके घर में क्या चल रहा है। जैसे उसकी बहन की सगाई टूट गई या मां-पिता की आपस में नहीं पटती या भाई ने भाभी को छोड़ दिया है या जमीन को लेकर कोई विवाद चल रहा है। इन सारी बातों को अपने तक रखें। इन सारी बातों को अपने बेस्ट फ्रैंड से नहीं शेयर करना चाहिए।
जब आप प्यार में होते हैं तो आपको दुनिया का होश नहीं रहता। एक दूसरे से प्यार जताने के लिए प्यार दिखाने के लिए कई बार लोग रोमांटिक और सेक्सी बातें करते हैं। कुछ ऐसी बातें बोलते हैं जिनसे आप उनकी तरफ अट्रैक्ट हों, लेकिन ये बातें आपकी पर्सनल बात है। इन बातों को दोस्तों से शेयर ना करें। हो सकता है बाद में आपके दोस्त इस बात का मजाक उड़ाए।


अपने पार्टनर की हर बात अपने दोस्त से ना बताएं। प्यार आपने किया है आपके दोस्तों ने नहीं इसलिए वो आपके पार्टनर के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। हर समय अपने पार्टनर पर शक की तलवार ना लटकाएं। कुछ उनकी बातों पर भरोसा करे। अगर आप अपने दोस्त की बात ही सुनते जाएंगे तो प्यार के रिश्ते में खटास आ सकती है।
आपके प्रेमी/प्रेमिका में कई खबियों के साथ कई कमियां भी होंगी। हर वक्त उन कमियों के बारे में अपने पार्टनर को ना बताएं। आप तो कमी बता कर भूल जाएंगे, लेकिन आपके दोस्त उन कमियों का मजाक उड़ा सकते हैं या फिर आपके पार्टनर के लिए गलत धारणाएं बना सकते हैं।
जब दो लोग साथ रहते हैं तो मनमुटाव छोटी मोटी लड़ाई होना स्वाभाविक है। हर छोटी मोटी लड़ाई के लिए अपने दोस्त से सलाह ना लें। कुछ बातों को अपने पार्टनर तक सीमित रखें और और ऐसे किसी भी बात का खुद ही हल निकालें।आपका पार्टनर आप पर बहुत भरोसा करता है। ऐसे अपने पार्टनर के भरोसे को भी बनाएं रखें।