विशेष

सुबह उठते ही दिख जाए इनमे से कोई एक चीज़ तो समझ जाएँ खुल गयी किस्मत

कहा जाता है की अगर सुबह की शुरूआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा बीतता है, वैसे ये सारी बातें सिर्फ हम या आप ही नहीं बल्कि हमारे प्राचीन ग्रन्थों में भी काही गयी है। आपको बता दें की हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र और वास्तु के संबंध में भी इस तरह की बातें बताई गयी हैं और माना जाता है की यदि सुबह सुबह आपकी आँख खुलते ही किसी अच्छी या खास चीज़ सामने दिख जाए तो यकीनन आपका पूरा दिन मंगलमय बीतता है साथ ही साथ उस दिन आपको मिलने वाली लगभग सभी खबरें अच्छी और सुखदाई ही होती हैं।

तो चलिये आज हम आपको बताते है कुछ ऐसे चीजों के बारे में जिसका सुबह सुबह दिख जाना बहुत ही शुभ माना जाता है

सबसे पहले तो आपको बता दें की शास्त्रों में बताया गया है की हमेशा सूर्य के निकालने से पहले हमे अपना बिस्तर छोड़ देना चाहिए और ऐसे में सुबह सुबह यदि आपको पूजा की घंटी की आवाज़ सुनाई दे या फिर शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो इसे बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। बताना चाहेंगे की हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह सुबह इस तरह की ध्वनि सुनने का मतलब होता है की आज के दिन आपके बहुत सारे कष्ट और तमाम तरह के नकारात्मकता आदि दूर होगी। यहीं वजह है की हमेशा हमारे घर के बड़े बुजुर्ग कहते है कि सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके नहा धोकर खुद पूजा करना चाहिए और भगवान का आशीर्वाद लेना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति का दिन तो अच्छा जाता ही है साथ ही साथ घर परिवार में भी एक सकारात्मकता आती है।

इसके अलावा यह भी बताया गया है की अगर आप कभी सुबह सुबह अपने घर से निकाल रहे हो और ऐसे में आपको घर से निकलते वक़्त ही या कुछ आगे जा कर रास्ते में झाड़ू लगाता हुआ या फिर कचरा उठाता हुआ कोई सफ़ाईकर्मी दिखे तो कहा जाता है की यह उस व्यक्ति के लिए काफी बहुत ज्यादा शुभ होता है। मगर इस बात का विशेष ध्यान रखें की जब भी कभी आपके साथ ऐसा संयोग बने तो कभी भी उस सफाई करने वाले व्यक्ति को देखकर मुह ना बनाएँ या कतराएँ नहीं। आपके इस व्यवहार की वजह से एक तो वो व्यक्ति भी आहत हो सकता है दूसरा ऐसा करना आपके लिए भी थोड़ा नुकसानदायक हो सकता है।

ऐसी स्थिति में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि इस तरह के लोगों को शनिदेव से संबंधित बताया गया है और यही वजह है की हमेशा कहा जाता है की रास्ते में कभी भी ये लोग दिखें तो इन्हे कुछ ना कुछ दान जरूर दे दें। यदि आप ऐसा करते है तो इससे आपका पूरा दिन अच्छा बीतता है और आपको अंदर से भी एक अच्छी अनुभूति होती है। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें की ये दोनों ही आदतें किसी भी इंसान के जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है और हर किसी को सुबह सुबह ऐसा अवश्य करना चाहिए।

Back to top button