साल 2016 ख़त्म होने वाला है, जानिए आख़िरी समय की भविष्यवाणी.. इन 4 राशियों वाले लोगों कि बल्ले- बल्ले!

हर किसी को अपने भविष्य को जानने की इच्छा रहती है। सभी लोग यह जानना चाहते हैं कि उनका आने वाला समय कैसा होगा। यह साल ख़त्म होने के कगार पर है। कुछ ही दिनों में नया साल आ जायेगा। इस साल के शुरुआत में ही बताया गया था कि यह साल अपने अंतिम समय में लोगों के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। साल का मध्य भाग शनि के प्रभाव से बच नहीं पाया था, इसलिए साल के इस भाग में अच्छे से अच्छा व्यक्ति भी नकारात्मक प्रभाव से बच नहीं पाया था।

खैर ये साल ख़त्म होने वाला है तो पुरानी बातों को याद ना करते हुए हम आपको ये बताने वाले हैं कि साल के आने वाले कुछ बचे दिन कैसे होने वाले हैं। साथ ही यह भी जानते हैं कि किस- किस राशि के लिए ये बचा हुआ समय सबसे ज्यादा लाभ लेकर आने वाला है।

राशियाँ और उनका भविष्य:
मेष:

horoscope prediction

इस महीने के शुरुआत से ही सूर्य धनुराशि में है, इसका प्रभाव मेष पर भी देखने को मिल सकता है। इस समय आप जमीन- जायदाद से जुड़े हुए किसी नए काम को शुरू कर सकते हैं, लेकिन एक बात याद रखिये इसके लिए आप किसी से पैसे उधार ना लें। प्रेम के मामलों में यह समय थोड़ा ख़राब है आपके लिए, इसमें आपको दुःख मिलने की सम्भावना है। अगर आपका परिवार आपका साथ दे रहा है तो यह एक अच्छी बात है। आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी, धन की कमी आपको नहीं होने वाली है।

वृष:

horoscope prediction

आख़िरी दो महीने आपको काफी धनी बनाने वाले हैं। जो लोग ऑफिस का कम करते हैं उनके लिए अपने काम को बदलने का अच्छा अवसर है। आप जिस भी जगह नौकरी के लिए अप्लाई करेंगे आपके सफल होने की सम्भावना ज्यादा है। अगर आपका अपना व्यवसाय है तो आपको फायदा ही फायदा होने वाला है। इस समय आपके स्वस्थ में भी कोई दिक्कत नहीं आने वाली है, कुल मिला जुलाकर यह समय आपके लिए सबसे उत्तम है।

 

मिथुन:

horoscope prediction

इस साल का आखिरी समय आपके लिए उतना अच्छा नहीं होने वाला है। आपने सही मौके को छोड़ दिया है, इसके लिए केवल आप ही जिम्मेदार हैं। लेकिन आप अगर यह सोचते हैं कि आप अपने दोस्तों की मदद से कुछ बेहतर कर सकते हैं तो यह एक अच्छी बात है। आपके दोस्त आपका साथ जरुर देंगे। पैसे खर्च करते समय थोड़ा सावधानी बरतें और यदि आपके परिवार में कोई बच्चा है तो उसकी सेहत का ख़ास ध्यान रखें।

कर्क:

horoscope prediction

साल के आख़िरी समय में आप स्वार्थी ना होइए, आपके साथ और लोग भी हैं, उनके विकास के बारे में सोचिये। आप अच्छी नियत के साथ अपना नया काम भी शुरू कर सकते हैं। आपके लिए आपका व्यवसाय और रोजगार समस्या पैदा नहीं करने वाला है, आपको अपने शादी शुदा जिंदगी में इस साल के आख़िरी समय में थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

 

सिंह:

horoscope prediction

नवम्बर के मध्य में सूर्य अपनी चाल बदलेगा, इस समय आपके लिए सूर्य देवता बहुत मायने रखते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका विकास हो तो आपको सूर्य देव को खुश करने के बारे में सोचना चाहिए। आप सूर्य की चाल पर अपनी नजर बनाये रहें और यह साल का बचा हुआ कुछ दिन आपके लिए बहुत फलदायक साबित होने वाला है। अगर आपको बच्चा नहीं हो रहा है तो यह समय आपके बहुत उत्तम है, आप सूर्य देव की पूजा कीजिये वह आपकी सुनी गोंद भर देंगे। अगर आपका किसी से प्रेम सम्बन्ध था और वह छोड़कर दूर चला गया है तो उम्मीद है, इस समय वह आपको वापस मिल सकता है।

कन्या:

horoscope prediction

कन्या राशि के लोगों का मन चंचल है, यही वजह है कि उनका मन भटक रहा है। इस साल आपके लिए बुध बहुत अच्छा रहा है, जहाँ- जहाँ भी बुध गया आपका फायदा ही हुआ है। साल के आख़िरी समय में आपके लिए यही अच्छा रहेगा कि आप किसी पर भी आँख मूँदकर भरोसा ना करें। धन आपके पास केवल तभी तक के लिए है, जब तक आप धूर्तों से बचे हुए हैं। प्रेमिका से शादी होने के योग बन रहे हैं।

 

तुला:

horoscope prediction

साल का आख़िरी समय आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, आपका समय इतना अच्छा है कि आपकी विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। हो सकता है आप देश की यात्रा के बाद इसी साल के अंत तक विदेश यात्रा पर भी निकाल जाएँ। आप हो सकता है कोई नई गाड़ी भी खरीदें, अगर आप अदालती चक्करों में पड़े हैं तो उम्मीद है, आपको इससे मुक्ति मिल जाएगी। यही कहा जा सकता है कि आपका बचा हुआ साल बहुत अच्छे से बीतने वाला है।

वृश्चिक:

horoscope prediction

आपको धन की बहुत ज्यादा चिंता सताती रही है और आप पुरे साल तक इसी के पीछे भागते रहे हैं। लेकिन आप अब तक इससे दूर रहे हैं, क्योंकि आप इसके पीछे भागते रहे हैं। अब समय है रुकने का और धैर्य से काम लेने का। केवल आप ही नहीं हैं, जिनको इस साल नुकसान हुआ है। साल का यह आख़िरी समय आपके धन कमाने के लिए बिलकुल अनुकूल है, आप शांति से इस समय में धन कमा सकते हैं। जितना आता है उसी से खुश रहिये वरना दिक्कत में पड़ जायेंगे।

 

धनु:

horoscope prediction

यह साल का आखिरी समय आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला है, इस समय आपकी जान- पहचान बड़े- बड़े लोगों से होने वाली है। अब समय आ गया है, जब बड़े लोग भी आपकी बात सुनेंगे और जो काम काफी समय से नहीं हो रहा था वो अब हो जायेगा। अपने माता- पिता की सेवा करें, इससे आपके पुराने पाप भी दूर हो जायेंगे। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें, आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर:

horoscope prediction

अब आपके लिए यही अच्छा है कि कुछ दिन आप ठहर जाएँ, ज्यादा यात्रा आपके लिए हानिकारक हो सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो कोशिश करें घर के आस- पास ही हो या व्यवसाय भी नजदीक ही करें, जिससे आपको ज्यादा यात्रा ना करनी पड़े। यह समय आपके लिए अच्छा है, लेकिन बाहरी लोगों से जरा बचकर रहें, आपको हानि हो सकती है। जितना धन अभी आ रहा है, साल के अंत तक वैसे ही आता रहेगा, तो चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। परिवार वालों से अच्छे सम्बन्ध रहेंगे।

कुम्भ:

horoscope prediction

साल का यह आख़िरी समय आपके लिए अच्छा होने वाला है, इस समय आपके नए दोस्त बन सकते हैं। ये दोस्त आपके लिए नए अवसर लेकर आयेंगे। साल के अंत में अगर आप कोई काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो वह काम आपको अगले साल भी लाभ दे सकता है। धार्मिक कार्यों के प्रति आप थोड़ा ज्यादा सक्रिय रहेंगे जो आपके लिए अच्छा ही है।

मीन:

horoscope prediction

साल के ये बचे हुए दिन आपको और आगे ले जाने का कम करेंगे। अभी तक आपके अन्दर नकारात्मक शक्तियों का वास था, लेकिन आपके अन्दर अचानक से सकारात्मक शक्तियों का संचार हुआ है। आप खुद इस बात से हैरान रहेंगे कि अचानक से ये आपके साथ क्या हो रहा है। अगर आप कुछ नया करना चाहते हैं तो कर दीजिये, इससे बेहतर समय अब नहीं आने वाला है। इस समय आपको नई नौकरी और नई गाड़ी मिलने की सम्भावना बन रही है। आपका पैसा कम खर्च होगा और आय ज्यादा रहेगी। आपके जीवनस्तर में भी सुधर होने वाला है, इसका मतलब अब आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.