विशेष

दीपावली के अचूक टोटके है प्रभावी, रातों रात होगी धन की बरसात

दीपावली के अचूक टोटके: भारत देश त्योहारों का देश है. इनमे से  दिवाली के त्यौहार को सबसे पवित्र त्यौहार माना जाता है. इस त्यौहार को सारे भारतवासी बहुत धूमधाम से मनाते हैं. कहा जाता है कि इस दिन श्री रामचंद्र जी अपने 14 साल का बनवास काटकर अयोध्या वापस आए थे और उनके आने की खुशी में सारे अयोध्या वासियों ने  राज्य को दीपक जलाकर रोशनी से भर दिया था. इसके इलावा इसी दिन सिक्खों के छठे गुरु हरगोबिंद सिंह जी  ग्वालियर के किले से अपने साथ 52 राजाओं को रिहा करवा कर लौटे थे. इस त्योहार के 21 दिन पहले दशहरा आता है और यह त्योहार अक्टूबर और नवंबर में आता है दिवाली का त्यौहार मां लक्ष्मी देवी का सबसे प्रिय पर्व है इसलिए मां लक्ष्मी देवी की कृपा प्राप्त करने के लिए इससे अच्छा कोई और दिन नहीं है. आज हम आपको दीपावली के अचूक टोटके बताने जा रहे हैं.

ऐसी मान्यता है कि दिवाली वाले दिन मां लक्ष्मी देवी की पूजा सही विधि विधान से और सही मुहूर्त से की जाए तो अगली दिवाली तक मां लक्ष्मी देवी की कृपा बनी रहती है और घर में किसी चीज़ की कोई कमी नहीं रहती. शास्त्रों में बताया गया है कि मां लक्ष्मी  को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के टोने टोटके किए जाते हैं तो चलिए हम आपको कुछ दिवाली के अचूक टोटके बताते हैं जिनसे आपको धन की प्राप्ति हो सके.

दीपावली के अचूक टोटके- लक्ष्मी पूजन

दिवाली की रात को मां लक्ष्मी देवी की पूजा करनी चाहिए. पूजा समाप्त होने के बाद सारे घर में शंख और घंटी बजाते हुए घूमे. इससे आपके घर में मौजूद सारी नकारात्मक ऊर्जाए समाप्त हो जाएंगी. साथ ही इस टोटके से आपके घर में कोई बुरी शक्ति कभी परवेश नहीं कर पायेगी.

दीपावली के अचूक टोटके- दीपक में लौंग

धन लाभ के लिए दिवाली की रात को तेल के दीपक में लौंग डालकर जलाने चाहिए और हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. ऐसा आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर भी कर सकते हैं और मंदिर के बाहर दिए जलाए जा सकते हैं. इससे माँ लक्ष्मी और हनुमान जी आपसे प्रसन्न हो जाएंगे और बदले में आपके घर खुशियों का आगमन होगा.

दीपावली के अचूक टोटके- लाल चुनरी

लाल चुनरी से माँ लक्ष्मी को ख़ासा लगाव है. दरअसल, लाल चुनरी को सुहागन की निशानी माना जाता है. ऐसे में दिवाली वाले दिन आप किसी भी लक्ष्मी मंदिर में जाएं और लक्ष्मी माता को लाल  चुनरी और वस्त्र अर्पित करें ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति तो होगी ही होगी साथ में आपके घर में सुख समृद्धि का माहोल बना रहेगा.

दीपावली के अचूक टोटके- पीतल एवं तांबे का लोटा

यदि आप मां लक्ष्मी देवी की कृपा सदैव अपने घर पर बनाना चाहते हैं तो इस टोटके का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप  दिवाली वाले दिन मां लक्ष्मी देवी की पूजा करते समय एक पीतल या तांबे के लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें थोड़ी सी हल्दी घोल दे और उसको पूजा स्थान पर रखें.  पूजा समाप्त होने के बाद उस जल को एक पीले फूल से सारे घर में छिड़क दें और जो जल बच जाएगा उसे एक तुलसी के पौधे में या केले के पौधे में डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी देवी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी.

Back to top button