कई सितारों के बाद अब ऋषि कपूर को हुई ये बीमारी, इलाज के लिए गए अमेरिका

बॉलीवुड में पता नहीं कौन सी नजर लग गई है जहां एक के बाद एक सितारे बीमार ही पड़ते जा रहे हैं. कभी इरफान खान और सोनाली बेंद्रे को लेकर कैंसर की खबरें आती हैं तो कभी किसी और सितारे के अस्पताल में भर्ती की खबरें तूल पकड़ती है. मगर आज हम बात बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की करने जा रहे हैं जिन्होंने ट्वीट करके बताया है कि वे अमेरिका ट्रीटमेंट कराने जा रहे हैं. अब ये ट्रीटमेंट किस बीमारी का है इस बारे में लोगों ने कयास लगाने शुरु कर दिए हैं जिसकी खबर उन्हें पहले से ही थी और इसलिए उन्होंने इसके बारे में भी अपने ट्वीट में जिक्र किया है. कई सितारों के बाद अब ऋषि कपूर को हुई ये बीमारी, अब उन्हें क्या हुआ है ये आपको इस आर्टिकल के मिड में पता चलेगा लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में रोमांटिक, आदर्श, कॉमिक और विलेन जैसे कई किरदारों को निभाया है. उन्हें इंडस्ट्री में पैर जमाए पूरे 45 साल हो चुके हैं.

बॉलीवुड में कई फिल्मों में रोमांटिक किरदार निभाने वाले ऋषि कपूर 66 साल के हो गए हैं और इस उम्र में आकर उन्हें जो हुआ वो जानकर हर कोई चौंक गया. मगर उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है. उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा, ”अमेरिका में कुछ मेडिकल ट्रीटमेंट करवाने के लिए मैं कुछ समय के लिए काम से छुट्टी ले रहा हूं. मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करूंगा कि चिंता ना करें और बेवजह के अनुमान ना लगाएं. फिल्मों में काम करते हुए 45 साल से अधिक हो गए हैं और इस दौरान कुछ क्षति हो रही है, आपके प्यार और शुभकामनाओं से, मैं जल्दी ही लौटूंगा.” इस ट्वीट के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गई हैं. लोग कयास लगा रहे हैं कि आखिर उन्हें ऐसा क्या हुआ होगा जिसके इलाज के लिए अमेरिका गए हैं क्योंकि आमतौर पर अमेरिका और लंदन लोग बड़ी बीमारी के लिए जाते हैं लेकिन ऋषि कपूर किस लिए गए हैं ये घरवालों के सिवाय किसी को नहीं पता है. खैर वो किसी भी इलाज के लिए गए हैं भगवान उन्हें जल्दी से अच्छा कर दें और वे स्वस्थ होकर ही अपने परिवार के बीच लौंटें.

66 साल के ऋषि कपूर ने साल 1970 में आई फिल्म राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में चाइल्ड एक्टर के तौर पर की थी. इसके तीन साल बाद इन्होंने लीड एक्टर के तौर पर फिल्म बॉबी में काम किया. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और इसके बाद इऩ्होंने नगीना, चांदनी, प्रेम ग्रंथ, बोल राधा बोल, लैला मजनू, हीना, प्रेम रोग, दीवाना, साजन का घर, नागिन, नसीब अपना-अपना, नसीब, दामिनी, कूली, साजन की बाहों में और सरगम जैसी कई फिल्मों में काम किया है. ऋषि कपूर ने साल 1980 में नीतू कपूर से शादी की थी, नीतू उऩकी को-स्टार है और इनका अफेयर 5 सालों तक चला था. इनसे इन्हें दो बच्चे रिद्धिमा और रणबीर कपूर हुए. रिद्धिमा की शादी दिल्ली के एक बिजनेसमैन से हुई और रणबीर कपूर बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं. उनके ऊपर आज बड़ी तादात में लड़कियां मरती हैं.