लोग अब तक इन तस्वीरों को समझ रहे थे असली, लेकिन जब असलियत पता चली तो ..

इंटरनेट पर आये दिन अनेकों ऐसी तस्वीरें वायरल होती हैं जिन्हें देखकर लोगों के होश उड़ जाते हैं. कुछ फोटोज तो ऐसी होती हैं जो इस कदर फोटोशॉप की जाती हैं कि कोई माई का लाल भी गलती नहीं निकाल सकता. लेकिन अक्सर जो दिखता है वैसा होता नहीं है. तस्वीरें फोटोशॉप होकर लोगों के सामने आ तो जाती हैं लेकिन जब इसके पीछे की सच्चाई पता चलती है तो उनके मुंह खुले के खुले रह जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए कुछ ऐसी ही तस्वीरें लेकर आये हैं जो फेक होने के बावजूद इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही हैं. कौन सी हैं वो तस्वीरें और क्या है उनकी असलियत, आईये जानते हैं.

गांधीजी की इस तस्वीर में वह जवाहरलाल नेहरु के साथ बैठे हैं लेकिन फोटोशॉप की मदद से नेहरु जी को हटाकर लड़की डाल दी गयी है. फेक तस्वीर को लोग सच समझ बैठे थे.

ये है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हैंडपाइप से पानी पीते हुए तस्वीर जिसे फोटोशॉप की मदद से ऐसा बना दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी जी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. आप खुद ही देख सकते हैं इस फोटो की असलियत.

अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एयरहोस्टेस के साथ हैं तो आप बिलकुल गलत हैं. इस तस्वीर की भी असलियत आप देख लीजिये. इस तस्वीर में अरविंद केजरीवाल नजीब जंग के साथ हैं.

राहुल गांधी की इस तस्वीर को फोटोशॉप करके उनके हाथ में फोन डाल दिया गया है लेकिन असलियत इससे कोसों दूर है. असल में उनके हाथ में फोन नहीं बल्कि पैसे हैं.

इस तस्वीर में राजनाथ सिंह प्रकाश करात को मिठाई खिला रहे हैं लेकिन असलियत में ऐसा कुछ नहीं था. दरअसल, राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी को मिठाई खिला रहे थे लेकिन फोटोशॉप की मदद से प्रकाश करात को डाल दिया गया.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक  और शेयर करना ना भूलें.