राजनीति

राहुल का PM पर निशाना ‘अंबानी को 130,000 करोड़, आयुष्मान भारत के लिए मात्र 2 हजार करोड़’

राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत के लिए आवंटित राशि को लेकर सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि राफेल घोटाले में अनिल अंबानी को 130,000 करोड़ रूपए दिए गए। जबकि आयुष्मान भारत योजना के लिए सिर्फ दो हजार करोड़ रूपए का झुनझुना थमाया गया। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि समाचार ही आपका प्रचार है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि “देश का चौकीदार खुल जा सिमसिम कब कहता है”? जब अनिल अंबानी को राफेल घोटाले में 130,000 करोड़ रूपए देना होता है। लेकिन 50 करोड़ भारतीयों को आयुष्मान भारत में सिर्फ 2 हजार करोड़ रूपए दिया जाता है। उन्होंने कहा स्वास्थय बीमा झुनझुने पर मोदी जी का सालाना प्रति व्यक्ति खर्च मात्र 40 रूपए है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 23 सितंबर को रांची से “आयुष्मान भारत या प्रधानमंत्री आरोग्य योजना की शुरूआत की। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ गरीब युवाओं को सालाना 5 लाख रुपए का स्वास्थय बीमा मिलेगा। केंद्रीय बजट में इस योजना के पहले साल के लिए दो हजार करोड़ रूपए का शुरूआती आवंटन किया गया था।

इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि वर्तमान सरकार ने 526 करोड़ रूपए का लड़ाकू विमान 1600 करोड़ रूपए में खरीदने का सौदा किया था। उन्होंने अपने मध्यप्रदेश के दौरे में कहा कि हम चाहते हैं  कि आपके फोन के पीछे और जूते के नीचे मेड इन मध्यप्रदेश लिखा जाए, मेड इन इंडिया लिखा जाए, मेड इन एचएएल लिखा हो। लेकिन मोदी जी ने देश के युवाओं के साथ धोखा किया है।

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रूपए का कॉन्ट्रैक्ट दिया है, जिन्होंने 10 दिन पहले ये कंपनी खोली थी। उन्हें ये कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। अनिल अंबानी पर पहले से ही 40 हजार करोड़ रूपए का कर्ज है। उन्होंने कहा ये पैसा आपका है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के चौकीदार ने गरीब युवाओं किसानों एवं अन्य लोगों की जेब से पैसा निकालकर अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिया है।

Back to top button