बॉलीवुड

जन्मदिन खास : लड़कियों के बीच बचपन से ही ‘श्रीकृष्ण’ की छवि रखते हैं रणबीर कपूर

नई जनरेशन के दिल की हार्टबीट अभिनेता रणबीर कपूर लड़के और लड़कियों की पसंद हैं. लड़कियां इन्हें इनकी क्यूटनेस की वजह से पसंद करती हैं तो लड़के इनके कूल डूड मिज़ाज के लिए पसंद किये जाते हैं. रणबीर कपूर पूरी दुनिया में बेबाकी से जवाब देने के लिए फेमस हैं लेकिन अपने पैरेट्स के सामने आज भी उनकी आवाज नहीं निकलती है. वे अपनी मॉम की गोद में आज भी सोते हैं और उनके पॉकेटमनी लेते है. रणबीर कपूर आने वाले समय के सुपरस्टार हैं और अभी भी उनका अभिनय हर जनरेशन के लोगों को पसंद आता है, इसके अलावा उनका मजाकिया अंदाज भी सबको भाता है. इन दिनों रणबीर आलिया के साथ शूटिंह मे व्यस्त हैं मगर इनके साथ अफेयर के किस्से बहुत गर्म है. बचपन से ही ‘श्रीकृष्ण’ की छवि रखते हैं रणबीर कपूर, उनकी 12 साल की उम्र से अब तक बहुत सी गर्लफ्रेंड रही हैं.

बचपन से ही ‘श्रीकृष्ण’ की छवि रखते हैं रणबीर कपूर

1. रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर, 1982 को मुंबई में हुआ था. इनके पिता ऋषि कपूर और मां नीतू कपूर हैं. इनकी एक बड़ी बहन रिद्धिमा है जिनकी शादी दिल्ली के एक बिजनेसमैन से हुई है.

2. रणबीर के दादा राजकपूर, शशि कपूर और शम्मी कपूर हैं. इनके अंकल रणधीर कपूर और राजीव कपूर हैं, इनके अलावा करिश्मा और करीना कपूर इनकी कजिन सिस्टर हैं.

3. रणबीर ने न्यूयॉर्क से विजुअल आर्ट से फिल्म बनाना सीखा है और यहीं के एक थिएटर से एक्टिंग के गुण सीखे हैं. रणबीर ने आ अब लौट चलें और ब्लैक जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है.

4. रणबीर ने फिल्म सांवरिया (2007) से अपने करियर की शुरुआत सोनम कपूर के साथ की थी. मगर ये बुरी तरह फ्लॉप हो गई. इसके बाद रणबीर ने बचना ए हसीनो (2008) में काम किया ये फिल्म हिट रही और इसमें उनकी जोड़ी दीपिका पादुकोण से बनी और इनका अफेयर यहीं से शुरु हुआ.

5. साल 2010 में रणबीर ने फिल्म अजब प्रेम की गज़ब कहानी में प्रेम का किरदार निभाया. फिल्म हिट रही और इनकी नजदीकियां कटरीना कैफ से बढ़ीं और दीपिका ने इनसे दूरियां बना ली थी.

6. रणबीर ने इन फिल्मों के बाद रॉकेट सिंह, राजनीति, वेक अप सिड, बर्फी, तमाशा, रॉकस्टार, जग्गा जासूस और संजू जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया.

7. रणबीर ने एक टॉक शो में स्वीकार किया था कि 12 साल की उम्र में इन्होंने पहली गर्लफ्रेंड बनाई थी और उसे किस किया था. इसके अलावा बॉलीवुड में डेब्यु से पहले इनकी दो गर्लफेंड रह चुकी थी. इंडस्ट्री में आकर इनका अफेयर दीपिका, कटरीना, माहिरा खान और अब आलिया भट्ट के साथ चल रहा है.

8. फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर पहली बार आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे. ये फिल्म धर्मा प्रोडक्शन में बन रही है और अयान मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म अगले साल रिलीज होगी.

9. रणबीर कपूर को अपनी मॉम नीतू कपूर से हर महीने 1500 रुपये पॉकेट मनी मिलती है. ये सिलसिला आज भी चल रहा है.

10. फिल्म रॉकस्टार के दौरान रणबीर कपूर ने तबला वादन और गिटार बनाना सीखा था. उन्हें म्यूजिक इंस्टोमेंट बजाना बहुत अच्छा लगता है.

Back to top button